संदीप बंजारा हत्याकांड का आरोपित क्वालिस गिरफ्तार

छपरौली पुलिस ने बदरखा के पहलवान संदीप बंजारा हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपित को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 10:19 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 10:19 PM (IST)
संदीप बंजारा हत्याकांड का आरोपित क्वालिस गिरफ्तार
संदीप बंजारा हत्याकांड का आरोपित क्वालिस गिरफ्तार

बागपत, जेएनएन। छपरौली पुलिस ने बदरखा के पहलवान संदीप बंजारा हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपित 15 हजार के इनामी ब्रह्मपाल उर्फ क्वालिस को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित इनामी बदमाश के पास से 315 बोर का एक तमंचा, एक खोखा व एक जिदा कारतूस भी बरामद हुआ है।

मंगलवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि संदीप बंजारा हत्याकांड में वांछित ब्रह्मपाल उर्फ क्वालिस कस्बे से बदरखा की तरफ जा रहा है और वह हरियाणा भागने की फिराक में है। सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी कर बदरखा रोड गौशाला के पास से क्वालिस को दबोच लिया। पूछताछ करने पर उसने संदीप बंजारा हत्याकांड में शामिल होना स्वीकार किया। क्वालिस ने बताया कि वह छह नवंबर की शाम को संदीप बंजारा की हत्या करने के पश्चात अपनी ससुराल जिवाना थाना रमाला जाकर छिप गया था और तब से वहीं पर छिपकर रह रहा था। उधर, दोपहर दो बजे के करीब पुलिस को सूचना मिली कि क्वालिस को शरण देने वाला उसका ससुर भी छपरौली कस्बे में आया हुआ है। सूचना के आधार पर दबिश देकर पुलिस ने ब्रह्मपाल उर्फ क्वालिस के ससुर बलबीर पुत्र प्रीतम निवासी जिवाना थाना रमाला को रठौड़ा मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया तथा आईपीसी की धारा 216 के तहत उसे न्यायालय पेश किया गया। ससुर व दामाद दोनों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। रंगदारी न देने पर मकान में झोंका फायर

50 हजार रुपये की रंगदारी न देने पर जेसीबी संचालक के मकान में फायर झोंकने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस एक आरोपित युवक को कोतवाली लाकर पूछताछ कर रही है।

ग्राम सरूरपुर कलां निवासी अमन ने पुलिस को बताया कि वह जेसीबी चलाते है। वह गत 14 नवंबर को रास्ते से गुजर रहे थे। आरोप है कि गांव के दो युवकों ने उनको रोककर 50 हजार रुपये की मांग की। इसको उनके द्वारा गंभीरता से नहीं लिया गया। 15 नवंबर की दोपहर आरोपित युवकों ने घर पर पहुंचकर दोबारा रुपये की डिमांड की। आपत्ति की तो आरोपितों ने फायर किया तथा जाते समय जान से मारने की धमकी दी। इससे वह भयभीत है। उन्होंने अपनी सुरक्षा और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने उनकी तहरीर पर आरोपित युवक अर्जुन व अजय के खिलाफ रंगदारी व जानलेवा हमले की धारा में मुकदमा दर्ज किया। पुलिस नामजद एक आरोपित युवक को कोतवाली लाकर पूछताछ कर रही है। उधर कोतवाली प्रभारी तपेश्वर सागर का कहना है कि प्राथमिक जांच में रंगदारी नहीं, झगड़े का मामला है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी