पहले गड्ढे अब गिट्टियां करा रही एनएच पर दुर्घटनाएं

खेकड़ा में दिल्ली-यमुनोत्री एनएच पर सप्ताहभर पूर्व तक हुए गड्ढों के कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती थी। पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने एनएच पर हुए गड्ढों पर बेहद नाराजगी जाहिर की थी। एनएचएआइ अधिकारियों को तत्काल गड्ढो भरवाने के निर्देश दिए थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:20 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:20 PM (IST)
पहले गड्ढे अब गिट्टियां करा रही एनएच पर दुर्घटनाएं
पहले गड्ढे अब गिट्टियां करा रही एनएच पर दुर्घटनाएं

बागपत, टीम जागरण। खेकड़ा में दिल्ली-यमुनोत्री एनएच पर सप्ताहभर पूर्व तक हुए गड्ढों के कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती थी। पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने एनएच पर हुए गड्ढों पर बेहद नाराजगी जाहिर की थी। एनएचएआइ अधिकारियों को तत्काल गड्ढो भरवाने के निर्देश दिए थे। एनएचएआइ के निर्देश पर ऐलिवेटिड रोड का निर्माण कर रही गायत्री कंपनी ने आनन फानन में गड्ढे भरने का काम कराया। चार दिन पूर्व अधिकांश गड्ढे भर दिए गए थे। पर चार दिन में ही सभी गड्ढों में डाली गई सामग्री निकलने लगी है। एनएच पर अब गिट्टियां ही गिट्टियां देखने को मिल रही हैं। बुधवार को तहसील के पास गिट्टियों पर बाइक फिसलने से दो युवक जख्मी हुए थे। जबकि, गुरुवार को तहसील गेट से कुछ दूरी पर दो बाइक पर सवार तीन सवार गिरकर जख्मी हुए। घायलों में बागपत निवासी संजय, राजीव व मंडोला निवासी जयबीर हैं। राहगीरों ने घायलों का इलाज कराया। राहगीरों का कहना है कि पहले गड्ढों के कारण दुर्घटना होती थी लेकिन अब गिट्टियों के कारण हो रही है। निर्माण कंपनी पर घटिया सामग्री प्रयोग करने का आरोप लगा अधिकारियों से जांचकर कार्रवाई व सही सामग्री से गड्ढे भरवाने की मांग की है। एसडीएम अजय कुमार का कहना है कि संबंध में पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा।

यातायात व्यवस्था का नासूर बने गन्ने से भरे ओवरलोड वाहन

मलकपुर शुगर मिल के पेराई सत्र शुरू होते ही गन्ने के ओवरलोड ट्रक जनता तथा यातायात व्यवस्था के लिए मुसीबतों का कारण बन जाते हैं। मलकपुर चीनी मिल में जाने वाले ट्रकों में बेतहाशा गन्ना भरकर ले जाया जाता है, जिससे हादसे की संभावना बनी रहती है। लोगों की इन ट्रकों के बराबर से निकलने में सांसे अटक जाती है। यह गन्ने ओवरलोड ट्रक यातायात नियमों का उल्लंघन कर सड़क निर्माण विभाग व विद्युत विभाग को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ यातायात व्यवस्था के लिए भी चुनौती बने रहते हैं। कई बार तो ओवरलोड ट्रक-ट्राले सड़क किनारे स्थित घरों से भी टकरा उन्हें क्षतिग्रस्त कर चुके हैं। मगर इनके खिलाफ कार्रवाई करने कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। संजीव, राजकुमार, चंद्रपाल, कपिल व नरेंद्र आदि ग्रामीणों का कहना है कि कई बार यह ट्रक 200 कुंतल तक गन्ना भर कर ले जाते हैं। ग्रामीणों ने मांग कि है कि अविलंब पुलिस व यातायात विभाग इन ट्रकों के खिलाफ कार्रवाई करे अन्यथा जनता आंदोलन करने को विवश होगी। एसओ विनोद कुमार का कहना है कि ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी