कुख्यात अंकित उर्फ बाबा के स्वजन से मांगे 5.75 लाख रुपये, धमकी दी

दिल्ली तिहाड़ जेल में जिस कुख्यात अंकित उर्फ बाबा की मौत हुई थी अब उसके स्वजन से 5.75 लाख रुपये की मांग की गई है। रकम न देने पर हत्या की धमकी दी गई। इस संबंध में एसपी से शिकायत की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:38 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:38 PM (IST)
कुख्यात अंकित उर्फ बाबा के स्वजन से मांगे 5.75 लाख रुपये, धमकी दी
कुख्यात अंकित उर्फ बाबा के स्वजन से मांगे 5.75 लाख रुपये, धमकी दी

जेएनएन, बागपत। दिल्ली तिहाड़ जेल में जिस कुख्यात अंकित उर्फ बाबा की मौत हुई थी, अब उसके स्वजन से 5.75 लाख रुपये की मांग की गई है। रकम न देने पर हत्या की धमकी दी गई। इस संबंध में एसपी से शिकायत की गई है।

ग्राम खैला निवासी युवक अंकुल ने एसपी से शिकायत करते हुए बताया कि बड़ा भाई कुख्यात अंकित उर्फ बाबा उनसे अलग रहता था। अंकित का उनसे व उनके परिवार से कोई ताल्लुक नहीं था। वह पिछले दस साल से डीटीसी में परिचालक है और गांव से बाहर रहते हैं। उनकी माता गीता देवी ग्राम प्रधान हैं, फिलहाल गांव में आकर माता का प्रधानी का काम संभाल रहे हैं। आरोप है कि दो युवक सेना में नौकरी करते हैं और हथियारों की सप्लाई करते हैं, जिनके साथ उनका भाई अंकित मिला हुआ था। अंकित की जेल में मृत्यु हो चुकी है। अब उनको व उनकी माता गीता देवी को आरोपित एक युवक धमकी दे रहा है कि अंकित पर उनके 5.75 लाख रुपये उधार थे, उक्त रुपये स्वजन को देने पड़ेंगे। उन पर रुपये देने का दबाव बनाया जा रहा है। उक्त रकम नहीं मिले तो पूरे परिवार को घर पर आकर जान से मार दिया जाएगा। आरोपित मोबाइल से काल कर धमकी दे रहे हैं, जिसकी रिकार्डिंग उनके पास है। पीड़ित ने अपने परिवार की सुरक्षा व आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उधर एसपी नीरज कुमार जादौन का कहना है कि सीओ (क्राइम) हरीश भदौरिया को मामले की जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

---

जानिए कौन था अंकित उर्फ बाबा

खैला निवासी अंकित उर्फ बाबा पुत्र विक्रम चांदीनगर थाना का हिस्ट्रीशीटर था। उसके खिलाफ हत्या, रंगदारी समेत विभिन्न धाराओं के 16 मुकदमें दर्ज है। अंकित एक लाख रुपये से अधिक का इनामी रह चुका था। उनसे अपने गांव के ही पूर्व प्रधान के बेटे विनोद की गोली मारकर हत्या की थी। उसको अगस्त 2020 में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अंकित की तीन अगस्त 2021 को दिल्ली तिहाड़ जेल में मौत हुई थी।

chat bot
आपका साथी