टीका उत्सव में 4311 लोगों ने ली कोरोना की सुरक्षा

टीका उत्सव का जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर विधि विधान से शुभारंभ किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 12:00 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 12:00 AM (IST)
टीका उत्सव में 4311 लोगों ने ली कोरोना की सुरक्षा
टीका उत्सव में 4311 लोगों ने ली कोरोना की सुरक्षा

बागपत, जेएनएन। टीका उत्सव का जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर विधि विधान से शुभारंभ किया गया। लोगों ने टीका लगवाने के लिए उत्साह रहा है। संख्या तो कम रही है, लेकिन जो लक्ष्य दिया गया था, उससे अधिक को टीका लगाया गया है। 4311 लोगों ने उत्सव में कोरोना का सुरक्षा ली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील और प्रदेश सरकार के आदेश पर जिले में रविवार को स्वास्थ्य विभाग टीका उत्सव ने मनाया है। इस उत्सव में जिले के लोगों की भागीदारी रही। उनकी वजह से उत्सव में चारचांद लग गए। स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर लोगों ने कोरोना का सुरक्षा टीका लगवाया। टीका लगवाकर खुद की वायरस से सुरक्षा की। यह उत्सव 14 अप्रैल को बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर के जन्मदिन तक मनाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग कोरोना से लोगों को सुरक्षित करेगा। रविवार को उत्सव में 4311 लोगों ने कोरोना की सुरक्षा लेते हुए टीका लगवाया है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि चार हजार लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया था, लेकिन उत्सव में लक्ष्य से ज्यादा को वैक्सीनेशन किया गया है। सभी को मास्क नियमित रूप से लगाए रखने, शारीरिक दूरी का पालन करने और साबुन से बार-बार हाथ धोने के लिए जागरूक भी किया गया है।

---------

पिलाना में सबसे ज्यादा टीकाकरण

--टीका उत्सव में सभी सीएचसी को उनके अधीन पीएचसी को टीकाकरण के लिए लक्ष्य सौंपे गए थे। पिलाना सीएचसी को 600 का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, लेकिन यहां पर 980 लोगों ने टीका लगवाया गया है। दूसरे नंबर पर खेकड़ा सीएचसी में सबसे ज्यादा टीकाकरण हुआ है। यहां पर 600 का लक्ष्य था और 885 को टीका लगा। तीसरे नंबर पर बड़ौत सीएचसी रही, जहां 700 का लक्ष्य था ओर टीकाकरण 840 को हुआ है। इसके अलावा बिनौली में 600 का लक्ष्य और टीका लगा 690, छपरौली सीएचसी में 600 में 518, बागपत सीएचसी में 800 में 398 ने टीकाकरण कराया है।

chat bot
आपका साथी