28 गोवंश समेत 179 मवेशी बरामद, सात तस्कर गिरफ्तार

पुराना कस्बा की अवैध पशु पैंठ में वाहनों में क्रूरतापूर्वक लादकर दूसरे प्रांतों से लाए जा रहे थे.

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:26 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:26 PM (IST)
28 गोवंश समेत 179 मवेशी बरामद, सात तस्कर गिरफ्तार
28 गोवंश समेत 179 मवेशी बरामद, सात तस्कर गिरफ्तार

बागपत, जेएनएन। पुराना कस्बा की अवैध पशु पैंठ में वाहनों में क्रूरतापूर्वक लादकर दूसरे प्रांतों से मवेशी लाए जा रहे हैं। गोवंश की तस्करी भी हो रही है। पुलिस ने चार वाहनों से 28 गोवंश समेत 179 मवेशी बरामद किए। एक कैंटर में तो मुंह-पैर बंधे 88 मवेशियों में से नौ मृत मिले। इसका इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। पुलिस ने सात पशु तस्कर पकड़े, जबकि एक फरार हो गया। एक तस्कर ने तो एक पुलिस अधिकारी पर रौब गालिब किया।

पुलिस अफसर तमाम दावे करते हैं कि बागपत के पुराना कस्बा में अवैध पशु पैंठ का संचालन नहीं होता। सूत्रों की मानें तो प्रतिदिन अंधेरा होते ही दूसरे प्रांतों से मवेशियों से लदे वाहन यहां आने शुरू हो जाते है। बुधवार रात पुराना कस्बा में मवेशियों से लदे एक कैंटर की किसी ने मोबाइल से वीडियो बनाई, जिसमें मवेशी मुंह-पैर बांधकर लदे दिखे। लोगों का कहना है कि अधिकांश मवेशी यहां से कटान के लिए गाजियाबाद व अन्य जनपदों में ले जाए जाते है।

कोतवाली एसआइ मानवेंद्र सिंह का कहना है कि राष्ट्र वंदना चौक से एक कैंटर में लदे 63 मवेशी बरामद कर आरोपित याकूब व इमरान निवासीगण ग्राम नौहर जनपद हनुमानगढ़ (राजस्थान) को गिरफ्तार किया। दो कैंटर से 14-14 गोवंश बरामद कर मनप्रीत सिंह निवासी ग्राम कलाहड जनपद लुधियाना, सनी निवासी ग्राम तलबंडी जनपद जालंधर (पंजाब), सुरेंद्र निवासी ग्राम रहाड़ा जनपद करनाल, अभय सिंह निवासी ग्राम दलियाना जनपद अंबाला (हरियाणा) , मोनू निवासी मुजफ्फरनगर को गिरफ्तार किया। इनके अलावा एक कैंटर में 88 मवेशी मिले, जिनमें नौ मवेशी मृत पाए गए। कैंटर चालक फरार हो गया। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कस्बा में फिलहाल पशु पैंठ का संचालन नहीं हो रहा है।

chat bot
आपका साथी