शत प्रतिशत रहा हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परिणाम

तहसील की सभी शिक्षण संस्थाओं के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:53 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:53 PM (IST)
शत प्रतिशत रहा हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परिणाम
शत प्रतिशत रहा हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परिणाम

बागपत, जेएनएन। तहसील की सभी शिक्षण संस्थाओं के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा। शिक्षकों ने विद्यार्थियों को आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया।

खेकड़ा विद्या निकेतन ग‌र्ल्स इंटर कालेज की प्रधानाचार्या श्वेता शर्मा ने बताया कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। हाईस्कूल में मेघा धामा 85.16, खुशी शर्मा ने 84.33 व संध्या नवानी ने 80.66 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। इंटरमीडिएट विज्ञान वर्ग में सानिया सैफी ने 80.4 प्रतिशत, मनीषा वर्मा ने 76.2 व आंचल ने 75 प्रतिशत अंक पाए, जबकि कला वर्ग में नेहा शर्मा ने 75.2, अंशु नैन ने 73.2 तथा रिया मलिक ने 71.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

--------

कस्तूरबा कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्या माधवी यादव ने बताया कि दोनों ही कक्षा का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा। हाईस्कूल में पंजीकृत 126 सभी विद्यार्थी पास हुए। इसमें राफिया ने 83.3, ईरम ने 82.7 तथा सना इद्रिसी ने 82.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। इंटरमीडिएट में पंजीकृत 77 विद्यार्थी पास हुए। कोमल ने 73, शिवानी ने 68.8 तथा अलीशा मलिक ने 64.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

-------------

जैन इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा. प्रशांत जैन ने बताया कि दोनों की कक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा। इंटरमीडिएट में पल्लवी रानी ने 82, सुहेल ने 80.2 तथा काजल धामा व रश्मि ने संयुक्त रूप से 78 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। हाईस्कूल में राखी ने 86.6, कैफ ने 85.33 तथा क्षशुपाल ने 85.1 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। 50 साल की उम्र में पूर्व प्रधान मुनेश ने की इंटरमीडिएट उत्तीर्ण

निरपुड़ा गांव की पूर्व प्रधान मुनेश देवी ने 50 साल की उम्र में यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट उत्तीर्ण कर एक मिसाल पेश की है।

पूर्व प्रधान का कहना है कि अभी भी पढ़ाई लिखाई जारी रखेगी। निरपुड़ा गांव की पूर्व प्रधान मुनेश देवी ने 64 प्रतिशत अंकों के साथ इंटरमीडिएट उत्तीर्ण की है। यह अलग बात है कि इस बार कोरोना महामारी के कारण स्कूल कालेज बंद चलने के कारण बिना परीक्षा दिए बिना ही परीक्षा पास हो गई। इससे पहले मुनेश देवी ने वर्ष 2018 में हाईस्कूल की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास की थी। मुनेश देवी का कहना है कि वह अभी भी अपनी पढ़ाई लिखाई जारी रखेगी। इंटर के बाद ग्रेजुएशन करेगी। यह किसी नौकरी पाने के लिए नहीं बल्कि इसलिए कर रही है कि इससे ऐसे लोग सीख ले कि पढ़ाई लिखाई की कोई उम्र नहीं होती। इसे किसी भी उम्र तक किया जा सकता है। शिक्षित होना बेहद जरूरी है। सरकार भी शिक्षा के प्रति बेहद गंभीर बनी है।

chat bot
आपका साथी