बदायूं में फर्ज निभाते जीत ली कोरोना से जंग, अब चिट्ठी से दे रहे पैगाम

खाकी का फर्ज निभाते हुए उद्यैती एसओ वीरेंद्र सिंह राणा कोरोना संक्रमित हुए। उनका आक्सीजन स्तर गिरा। कमजोरी के चलते शरीर ने साथ छोड़ा। लेकिन उन्होंने सकारात्मक सोच नहीं छोड़ी। इससे उनका मनोबल नहीं गिरा और वह कोरोना को मात देकर लापरवाह पुलिस कर्मियों के लिए मिसाल बने है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:34 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:34 AM (IST)
बदायूं में फर्ज निभाते जीत ली कोरोना से जंग, अब चिट्ठी से दे रहे पैगाम
बदायूं में फर्ज निभाते जीत ली कोरोना से जंग, अब चिट्ठी से दे रहे पैगाम

बदायूं, जेएनएन : खाकी का फर्ज निभाते हुए उद्यैती एसओ वीरेंद्र सिंह राणा कोरोना संक्रमित हुए। उनका आक्सीजन स्तर गिरा। कमजोरी के चलते शरीर ने साथ छोड़ा। लेकिन, उन्होंने सकारात्मक सोच नहीं छोड़ी। इससे उनका मनोबल नहीं गिरा और वह कोरोना को मात देकर लापरवाह पुलिस कर्मियों के लिए मिसाल बने है। इसके साथ ही अब वह इलाकाई प्रधानों को चिट्ठी के लिखकर लोगों को जागरूक करने एवं क‌र्फ्यू का पालन कराने की अपील कर रहे हैं।

उघैती थाने के एसओ वीरेंद्र सिंह राणा 19 अप्रैल को संक्रमित हो गए थे। इसके बाद उन्होंने थाने के एक आवास में स्वयं को क्वारंटाइन कर लिया। 15 दिन तक एकांत में रहे। इससे संक्रमण को हराकर निगेटिव रिपोर्ट हासिल की। फिर उन्होंने एक नई पहल शुरू की, जिसमें ग्राम पंचायत पर नवनिर्वाचित प्रधानों को सिपाहियों से चिट्ठी भेजी है। चिट्ठी में ग्राम पंचायत में जीत के लिए शुभकामनाओं के साथ संक्रमण को रोकने की अपील की है। चिट्ठी में प्रधानों से लोगों से क‌र्फ्यू का पालन कराने की जिम्मेदारी निभाने का आह्वान किया है। गांव के युवाओं को भी फोन पर इंटरनेट मीडिया से लोगों को जागरूक करने की बात कहीं है। फोन पर फरियादियों की सुनी थी समस्याएं

वह संक्रमित हुए, तो उन्होंने फरियादियों की बात फोन पर सुनने की सूचना थाने में चस्पा की। उनकी इस पहल की इंटरनेट मीडिया पर काफी सराहना की गई। अब उन्होंने लोगों को कोरोना से बचाने के लिए प्रधानों का सहयोग लेने की पहल शुरू की है। सकारात्मक सोच से दूसरों को दे हौसला

एसओ कहते हैं कि सभी नियमों का पालन करना हम सभी के लिए जरूरी है। संक्रमित होने वाले मरीज को डर के माहौल में नहीं जाने दें। ऐसे मरीजों को सकारात्मक सोच के साथ अच्छी पुस्तकें पढ़ने को देना चाहिए। डाक्टर के परामर्श पर दवाएं लेते रहें एवं किसी भी सूरत में खुद को कमजोर न होने दें। निश्चित ही संक्रमण को हराने में कामयाब हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी