कोरोना मरीजों से संपर्क साधेंगे वॉलिटियर्स

डीएम कुमार प्रशांत ने सीएमओ डॉ.यशपाल सिंह को निर्देश दिए कि कोविड एल-वन और एल-टू अस्पतालों में भर्ती मरीजों से संपर्क कर उनकी सेहत की जानकारी लेते रहें। इसके लिए वॉलिटियर्स लगाए जाएं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 12:36 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:07 AM (IST)
कोरोना मरीजों से संपर्क साधेंगे वॉलिटियर्स
कोरोना मरीजों से संपर्क साधेंगे वॉलिटियर्स

जेएनएन, बदायूं : डीएम कुमार प्रशांत ने सीएमओ डॉ.यशपाल सिंह को निर्देश दिए कि कोविड एल-वन और एल-टू अस्पतालों में भर्ती मरीजों से संपर्क कर उनकी सेहत की जानकारी लेते रहें। इसके लिए वॉलिटियर्स लगाए जाएं। सर्विलांस चिकित्सा टीमों के कार्यों की नियमित रिपोर्ट लेने को भी निर्देशित किया। गुरुवार को उन्होंने एडीएम वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर के साथ इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। अधिकारियों के साथ मीटिग कर दिशा निर्देश दिए।

कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि होने से शासन स्तर से रोकथाम के प्रभावी उपाय करने के निर्देश दिए गए हैं। लखनऊ से लौटने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक कर डीएम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि सर्विलांस चिकित्सा टीम समय से निर्धारित प्रारूप पर किए गए कार्यों का विस्तृत विवरण उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम में वॉलिटियर्स की ड्यूटी लगाई जाए। उनका कार्य होगा कि कोविड एल-1, एल-2 अस्पतालों में भर्ती मरीजों से फोन पर वार्ता कर खांसी, जुकाम, कफ एवं तापमान आदि की जानकारियां लें। इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम में कोविड-19 की सभी डिटेल बोर्ड पर दर्ज रहे। उन्होने निर्देश दिए कि कोविड-19 मरीजों का डाटा यहीं पर ऑनलाइन पोर्टल पर फीड होता रहे। इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम, सर्विलांस और कांट्रेक्ट ट्रेसिग पर विशेष ध्यान रखा जाए। कलेक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम के फोन नंबर 05832-266114 प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकना है। डोर टू डोर सर्वे और कांट्रेक्ट ट्रेसिग में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी