जिले के 3150 बूथों पर आज होगा मतदान

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अब निर्णय की घड़ी आ गई है। पोलिग पार्टियां बूथों पर पहुंच चुकी हैं सोमवार को सुबह सात बजे 3150 बूथों पर कड़ी सुरक्षा में मतदान होगा। पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ पीएसी के जवान भी लगाए गए हैं। अति संवेदनशील बूथों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट डेरा डाले रहेंगे मतदान की गतिविधियों की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 12:33 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 12:33 AM (IST)
जिले के 3150 बूथों पर आज होगा मतदान
जिले के 3150 बूथों पर आज होगा मतदान

जेएनएन, बदायूं : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अब निर्णय की घड़ी आ गई है। पोलिग पार्टियां बूथों पर पहुंच चुकी हैं, सोमवार को सुबह सात बजे 3150 बूथों पर कड़ी सुरक्षा में मतदान होगा। पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ पीएसी के जवान भी लगाए गए हैं। अति संवेदनशील बूथों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट डेरा डाले रहेंगे, मतदान की गतिविधियों की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

जिले को 20 जोन और 187 सेक्टरों में बांटकर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की तैनाती इस तरह से की गई है कि कहीं भी समस्या होने पर अधिकतम दस से पंद्रह मिनट पर मौके पर पहुंच जाएंगे। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भरपूर पुलिस बल की भी तैनाती की गई है। बूथों पर मतदाताओं के लिए गोल घेरा बनाया गया है ताकि शारीरिक दूरी का पालन कराया जा सके। मास्क लगाकर ही मतदान करने जा सकेंगे। राजनीतिक दलों ने भी बूथों के बाहर मतदाताओं को मास्क मुहैया कराने के भी इंतजाम कर रखे हैं। गर्मी और कोरोना के प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी ब्लाक मुख्यालयों पर मेडिकल टीम भी लगा रखी है। जिला निर्वाचन अधिकारी दीपा रंजन ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव करते हुए निष्पक्ष चुनाव की तैयारी की गई है। उन्होंने मतदाताओं से अपील की है कि शारीरिक दूरी बनाकर मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने बताया कि मतदान कार्मिकों को मास्क, सैनिटाइजर, ग्लब्स मुहैया कराए गए हैं। गर्मी को देखते हुए इलेक्ट्राल भी दिए गए हैं। ब्लाक मुख्यालयों पर चिकित्सकों की टीम भी मौजूद रहेगी।

chat bot
आपका साथी