बदायूं में गंगा दशहरा पर नहीं होगा स्नान, मजिस्ट्रेट तैनात

गंगा दशहरा पर 20 जून को गंगा घाटों पर कोई आयोजन नहीं होगा। जिला प्रशासन ने कछला से लेकर अटैना भुंडी और बेलाडांडी स्नान घाटों पर मजिस्ट्रेट तैनात कर दिया है। नगर पंचायत कछला के अफसर भी एनाउंस भी करा रहे है कि गंगा दशहरा पर मेले का आयोजन नहीं होगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 12:36 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 12:36 AM (IST)
बदायूं में गंगा दशहरा पर नहीं होगा स्नान, मजिस्ट्रेट तैनात
बदायूं में गंगा दशहरा पर नहीं होगा स्नान, मजिस्ट्रेट तैनात

बदायूं, जेएनएन : गंगा दशहरा पर 20 जून को गंगा घाटों पर कोई आयोजन नहीं होगा। जिला प्रशासन ने कछला से लेकर अटैना, भुंडी और बेलाडांडी स्नान घाटों पर मजिस्ट्रेट तैनात कर दिया है। नगर पंचायत कछला के अफसर भी एनाउंस भी करा रहे है कि गंगा दशहरा पर मेले का आयोजन नहीं होगा। कोई भी दुकानदार दुकान नहीं लगाएगा। कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही कम हुई है। लेकिन, अभी गंगा स्नान की छूट नहीं मिलेगी।

गंगा दशहरा पर गंगा घाटों से लेकर मंदिरों तक पर कार्यक्रम होते हैं। लेकिन, कोरोना के चलते इस बार सार्वजनिक आयोजनों पर पहले से रोक लगी है। डीएम दीपा रंजन ने गंगा दशहरा पर स्नान पर सख्ती से रोक लगाने को पांच मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं। एसडीएम सदर लालबहादुर कछला गंगा घाट पर बदायूं की साइड व बीडीओ उझानी चंद्रशेखर गंगा घाट पर कासगंज साइड में निगरानी करेंगे। एसडीएम दातागंज पारसनाथ मौर्य उसहैत के अटैना गंगा घाट की जिम्मेदारी संभालेंगे। बीडीओ म्याऊं ब्रह्मपाल सिंह भुंडी घाट पर निगरानी करेंगे। तहसीलदार दातागंज अशोक कुमार सैनी को बेलाडांडी घाट पर तैनात किया है। डीएम ने निर्देश दिए हैं कि पुलिस बल के साथ इन स्थानों पर गंगा स्नान को सख्ती से रोका जाए। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाए। उधर, कछला में नगर पंचायत प्रशासन ने पूरे दिन लाउड्स्पीकर से एनाउंस कराया कि गंगा दशहरा पर गंगा स्नान पर प्रतिबंध लगाया गया है। यहां मेले नहीं लगेगा। गंगा भक्तों को हर साल गंगा दशहरा का इंतजार रहता है। आसपास के जिलों के अलावा राजस्थान तक के लोग बड़ी संख्या में यहां आते रहे हैं। यह पहला मौका है, जब गंगा दशहरा पर कछला गंगा घाट पर कोई आयोजन नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी