दूसरे दिन के निरीक्षण में देखे चिकित्सा शिक्षकों के प्रपत्र

एमसीआइ की टीम ने राजकीय मेडिकल कॉलेज का गुरुवार को भी निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 01:11 AM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 06:03 AM (IST)
दूसरे दिन के निरीक्षण में देखे चिकित्सा शिक्षकों के प्रपत्र
दूसरे दिन के निरीक्षण में देखे चिकित्सा शिक्षकों के प्रपत्र

जागरण संवाददाता, बदायूं : एमसीआइ की टीम ने राजकीय मेडिकल कॉलेज का गुरुवार को भी निरीक्षण किया। टीम ने अस्पताल समेत मरीजों को दी जाने वाली सुविधाएं और यहां तैनात प्रोफेसर्स के शैक्षिक प्रमाण पत्र भी देखे। शाम को तीन सदस्यीय टीम वापस लौट गई। अब टीम एमसीआइ को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। हालांकि फिलहाल टीम ने केवल मेडिकल कालेज को कालेज के ऊपरी हिस्से के निर्माण में तेजी लाने को कहा है।

बुधवार को आई तीन सदस्यीय टीम देर शाम निरीक्षण के लिए पहुंची। बुधवार के बाद गुरुवार सुबह से पुन: निरीक्षण शुरू कर दिया। टीम ने ऑपरेशन थियेटर, माइनर ऑपरेशन थियेटर, बायो कैमिस्ट्री लैब, एग्जामिनेशन हॉल, इमरजेंसी, जनरल वार्ड, लेवर रूम आदि देखकर संतोष जताया। एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्रों के खेल का मैदान भी देखा। दोपहर बाद टीम ने छात्रों को पढ़ाने वाले शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण पत्र देखने के बाद अन्य बिदुओं पर जांच की ओर शाम को यहां से वापस दिल्ली चली गई। टीम में राजस्थान के झलवार मेडिकल कॉलेज के बाल रोग विभाग के प्रोफेसर डॉ. केसी मीना, रोहतक मेडिकल कॉलेज के एनिस्थीसिया के प्रोफेसर डॉ. एसके सिघल व बेंगलुरु की प्रोफेसर डॉ. कलावती शामिल थीं। वर्जन

टीम ने केवल ऊपरी भवन निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिए है। बाकी की रिपोर्ट दिल्ली में सौंपी जाएगी। उसी आधार पर जिन बिदुओं पर सुधार की जरूरत होगी, वह बिदु मिल जाएंगे। उम्मीद है कि कोई खास कमी कालेज में नहीं मिलेगी और नए शैक्षिक सत्र में छात्र-छात्राओं को पढ़ाने की अनुमति मिल जाएगी।

डॉ. आरपी सिंह, प्राचार्य राजकीय मेडिकल कालेज

-----------

chat bot
आपका साथी