निर्माणाधीन पंचायत भवन का लिटर लटका

म्याऊं (बदायूं) जेएनएन लाखों रुपये की लागत से बना पंचायत घर बनकर अभी खड़ा नहीं हो पाया है तब तक उसका लिटर का बीम लटक कर तिरछा हो गया। जरा सी बारिश में पंचायत घर मे पानी टपकने लगा है जिसने पंचायत घर निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की पोल खोल कर रख दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:40 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:40 PM (IST)
निर्माणाधीन पंचायत भवन का लिटर लटका
निर्माणाधीन पंचायत भवन का लिटर लटका

म्याऊं, (बदायूं) जेएनएन लाखों रुपये की लागत से बना पंचायत घर बनकर अभी खड़ा नहीं हो पाया है तब तक उसका लिटर का बीम लटक कर तिरछा हो गया। जरा सी बारिश में पंचायत घर मे पानी टपकने लगा है जिसने पंचायत घर निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की पोल खोल कर रख दी है। सचिव, जेई, प्रधान व अफसरों की सेटिग में घटिया सामग्री से पंचायत घर को बनाया जा रहा है। गनीगत रहीं लिटर गिरने से पूर्व ग्रामीणों ने देख लिया और कोई मजदूर या ग्रामीण अंदर नहीं था, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

मामला म्याऊं ब्लाक के गांव रूपामई का है। यहां ग्राम पंचायत रूपामई में पंचायत घर का निर्माण कराया जा रहा है। इस पंचायत घर के निर्माण में घटिया सामग्री की जब ग्रामीणों ने शिकायत की तो किसी ने गौर नहीं किया, लेकिन दो दिन बारिश में ही निर्माणाधीन पंचायत घर लटक गया है। ग्रामीणों ने बताया कि लिटर पड़े अभी एक माह नही हुआ, कार्य भी चल रहा था की लिटर में दीवार तक जाने वाली बीम सहित लिटर भी टेढ़ा पड़ गया। लिटर लटकता देख मजदूर व ग्रामीण दूर भाग गए। मामला उजागर हुआ तो ग्राम जेई जय शंकर ने सफाई दी कि पंचायत घर का निर्माण पंचायत सचिव द्वारा कराया जा रहा है, मेरी तो तबीयत सही नहीं है। इधर पंचायत सचिव ने घटिया सामग्री के उपयोग से इन्कार करते हुये सारा दोष बारिश पर डाल दिया। ब्लाक के अधिकारी मामले को दबाने में लगे हैं। इधर ग्रामीण राधे श्याम, रामौतार, अनगपाल, अखिलेश आदि ने चेतावनी दी है की अगर इसमे कोई कार्रवाई नहीं हुई तो जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेंगे।

वर्जन ::

बीम व लिटर लटकने की शिकायत रूपामई के ग्रामीणों से मुझे मिली है। मैंने जेई को मौके पर भेजा है, जांच की रिपोर्ट मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

- वीपी सिंह, बीडीओ म्याऊं

chat bot
आपका साथी