जिले को मिली 10 हजार बायल और कोरोना वैक्सीन

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की गति तेज की जा रही है। जिले को 10 हजार वैक्सीन और उपलब्ध कराई गई है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राजकीय मेडिकल कालेज में 70 बेड की व्यवस्था कराई गई है। इनमें अभी 15 मरीज भर्ती हैं। मरीज बढ़ते पर 200 बेड का और इंतजाम कराने के लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 01:52 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 01:52 AM (IST)
जिले को मिली 10 हजार बायल और कोरोना वैक्सीन
जिले को मिली 10 हजार बायल और कोरोना वैक्सीन

जेएनएन, बदायूं : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की गति तेज की जा रही है। जिले को 10 हजार वैक्सीन और उपलब्ध कराई गई है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राजकीय मेडिकल कालेज में 70 बेड की व्यवस्था कराई गई है। इनमें अभी 15 मरीज भर्ती हैं। मरीज बढ़ते पर 200 बेड का और इंतजाम कराने के लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। संक्रमितों की संख्या 300 से अधिक पहुंच चुकी है, लेकिन अधिकांश लोग होम आइसोलेशन में हैं। 15 लोगों की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने बताया कि अधिक से अधिक लोगों की जांच कराने पर जोर दिया जा रहा है। मेडिकल कालेज में अभी पर्याप्त बेड हैं। अगर मरीज बढ़ते हैं और 200 बेड की और व्यवस्था कराने की तैयारी की जा रही है। वैक्सीन की फिलहाल कोई कमी नहीं है। वैक्सीनेशन के नोडल अधिकारी डा.असलम ने बताया कि वैक्सीन की दस हजार बायल और मिल गई है। अब पंचायत चुनाव में मतदान तक जिले में वैक्सीन की कोई किल्लत नहीं होने पाएगी।

जिले में 55 और संक्रमित मिले, बंद हुई कचहरी

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को कराई गई जाच में 55 और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। न्यायालय के दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिलने से जिला जज ने चौबीस घटे के लिए कचहरी बंद करा दी है। शहर में रामनाथ कालोनी, चौधरी सराय, जजी कैंपस, नई सराय, लालपुल, ब्राह्मपुर, कृष्णा पार्क, जवाहरपुरी, लावेला चौक, गाधी ग्राउंड, मधुवन कालोनी, श्याम नगर, हुसैनी गली, खेड़ा नवादा, आदर्श नगर, आवास विकास, नेकपुर, महराजनगर, पीडब्ल्यूडी आफिस में भी संक्रमित मिले हैं। ग्रामीण क्षेत्र में भी संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने सभी से शारीरिक दूरी, मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करने के सुझाव दिए हैं।

chat bot
आपका साथी