नया नहीं बिसौली और हापुड़ का कनेक्शन, 2018 में नाइजीरियन की गिरफ्तारी के बाद हापुड़ से आया था जमानती

बिसौली थाना क्षेत्र के गांव लक्ष्मीपुर और संग्रामपुर में दो दिन पहले हापुड़ की साइबर सेल ने दबिश दी थी। टीम तीन दिन यहां रही इसके बाद लक्ष्मीपुर के एक युवक को गिरफ्तार कर ले गई जबकि उसकी पत्नी अभी फरार है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 01:17 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 01:17 AM (IST)
नया नहीं बिसौली और हापुड़ का कनेक्शन, 2018 में नाइजीरियन की गिरफ्तारी के बाद हापुड़ से आया था जमानती
नया नहीं बिसौली और हापुड़ का कनेक्शन, 2018 में नाइजीरियन की गिरफ्तारी के बाद हापुड़ से आया था जमानती

जेएनएन, बदायूं : बिसौली थाना क्षेत्र के गांव लक्ष्मीपुर और संग्रामपुर में दो दिन पहले हापुड़ की साइबर सेल ने दबिश दी थी। टीम तीन दिन यहां रही इसके बाद लक्ष्मीपुर के एक युवक को गिरफ्तार कर ले गई, जबकि उसकी पत्नी अभी फरार है। यह पहली बार नहीं जब साइबर ठगी मामले में बिसौली के इन गांवों का नाम हापुड़ के साथ जुड़ा हो। इससे पहले जब 2018 में पुलिस ने यहां से नाइजीरियन जैम्स ली को संग्रामपुर के युवक के साथ पकड़ा था। उस समय उसकी जमानत कराने भी हापुड़ से ही लोग आए थे।

वर्ष 2018 में बिसौली पुलिस ने दबतोरी मोड़ के पास दो युवकों को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक के पास नाइजीरिया के स्टेट डेल्टा का पासपोर्ट मिला था। उसने अपना नाम डेल्टा निवासी जेम्स ली बताया था, जबकि दूसरा युवक संग्रामपुर का रहने वाला था। उसने बताया था कि वह लाटरी के मैसेज लोगों को भेजते थे, इसके बाद उनका एटीएम नंबर और पिन जानकर उनके खाते से पैसे पार कर लेते थे। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस मामले में जब जेम्स ली की जमानत हुई तो पता चला कि जमानत करने वाले हापुड़ से आया था। बताया गया था कि हापुड़ के दादरी थाना क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति समेत तुरैल थाने के एक व्यक्ति ने उसकी जमानत ली थी। यह तय है कि हापुड़ और बदायूं के बिसौली क्षेत्र के संग्रामपुर, लक्ष्मीपुर, दबतोरी और पपगांव से पहले से ही लिक रहे हैं। बताते हैं कि इन चारों गांवों के कई लोग हापुड़ और गाजियाबाद में रहकर साइबर ठगी के लिए खाते खुलवाने का काम कर रहे हैं। यह लोग नाइजीरियन गिरोह के संपर्क में भी है। शनिवार को हापुड़ पुलिस लक्ष्मीपुर से वकली नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर ले गई, जबकि उसकी पत्नी की तलाश कर रही है। इंस्पेक्टर बिसौली ऋषिपाल सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति को हापुड़ पुलिस के ले जाने की पुष्टि हुई है।

chat bot
आपका साथी