ड्रा में भूखंड निकलते ही खिले आवंटियों के चेहरे

आवास विकास फेज-टू में भूखंड आवंटन के लिए लाटरी का ड्रा सोमवार हुआ। ड्रा में अपने नाम की पर्ची निकलते ही आवंटियों के चेहरे खुशी खिल गए। उन्हें अपना घर बनाने का सपना पूरा होने की उम्मीद बंधी। पहले चरण में 273 भूखंडों का आवंटन हुआ। इसके बाद दूसरे चरण में शेष बचे प्लाटों के आवंटन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 01:53 AM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 01:53 AM (IST)
ड्रा में भूखंड निकलते ही खिले आवंटियों के चेहरे
ड्रा में भूखंड निकलते ही खिले आवंटियों के चेहरे

जेएनएन, बदायूं : आवास विकास फेज-टू में भूखंड आवंटन के लिए लाटरी का ड्रा सोमवार हुआ। ड्रा में अपने नाम की पर्ची निकलते ही आवंटियों के चेहरे खुशी खिल गए। उन्हें अपना घर बनाने का सपना पूरा होने की उम्मीद बंधी। पहले चरण में 273 भूखंडों का आवंटन हुआ। इसके बाद दूसरे चरण में शेष बचे प्लाटों के आवंटन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

शहर में आबादी तेजी से बढ़ रही है। घर की जरूरतें बढ़ती जा रही हैं। ऐसे में आवास विकास फेज-टू में भूखंड आवंटन की प्रक्रिया शुरू हुई। लोगों से इसके लिए आवेदन मांगे गए तो लोगों को यहां अपना घर बनाने के सपना साकार होता दिखा। आवंटन के लिए आवेदन ऑफलाइन व आनलाइन तरीके से मांगे गए। पांच श्रेणी के 273 प्लाटों के लिए एक हजार लोगों ने आफलाइन और 732 लोगों ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया। इससे प्रतियोगिता काफी बढ़ गई।

जीएसटी माफी के आदेश से बढ़ी आवेदकों की संख्या

प्लाट आवंटन के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई। उस समय भूखंड के निर्धारित रेट के अलावा जीएसटी अलग से देने का प्रावधान था, लेकिन बाद में शासन स्तर से प्लाटों को जीएसटी मुक्त कर दिया था। इसके बाद आवेदकों की संख्या भी बढ़ गई। जेई ने बताया कि चौड़ी सड़क और पार्कों का निर्माण कराकर व्यवस्थित किया जाएगा। आवास विकास के निर्धारित मानकों के अनुरूप फेज-टू को विकसित करने की प्रक्रिया चल रही है। अफसरों की मौजूदगी में कराया गया लाटरी का ड्रा

सोमवार को लाटरी ड्रा से प्लाट आवंटन की शुरूआत हुई। आवास विकास परिषद के अधीक्षण अभियंता प्रमोद कुमार, एडीएम वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट पारसनाथ मौर्य, आवास विकास के अधिशासी अभियंता नवीन, जेई आशीष शर्मा की मौजूदगी में भूखंड आवंटन हुआ। लाटरी में नाम निकलने वाले आवेदक का चेहरा खुशी से खिल उठा।

chat bot
आपका साथी