श्रद्धालुओं को सुतिया पुल पर देना होगा टोल टैक्स

रुहेलखंड के मिनी कुंभ मेला ककोड़ा जाने वालों के लिए इस बार जेब और ढीली करनी पड़ेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 11:58 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 11:58 PM (IST)
श्रद्धालुओं को सुतिया पुल पर देना होगा टोल टैक्स
श्रद्धालुओं को सुतिया पुल पर देना होगा टोल टैक्स

बदायूं : रुहेलखंड के मिनी कुंभ मेला ककोड़ा जाने वालों के लिए इस बार जेब और ढीली करनी पड़ेगी। क्योंकि सुतिया पुल पर वसूले जाने वाले टैक्स का मसला हल नहीं हुआ है। इससे यही लग रहा है कि इस बार टैक्स देना पड़ेगा।

पिछले कई वर्षो से जन प्रतिनिधि इस टोल टैक्स को मुक्त कराते आ रहे हैं, लेकिन इस बार कोई पहल नहीं हुई। टोल टैक्स के मद में धनराशि किसी जनप्रतिनिधि के जमा कराने की उम्मीद में जिला पंचायत प्रशासन ने इसका ठेका भी नहीं किया है। करीब ढ़ाई लाख रुपये में यह ठेका उठता रहा है। इस बार जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के चलते माना जा रहा है कि मेला ककोड़ा तक जाने के लिए श्रद्धालुओं को टैक्स देकर उस पुल से गुजरना होगा।

मेला ककोड़ा में लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। लाखों वाहन भी वहां जाते हैं। कादरचौक और मेला ककोड़ा के बीच बनने वाले सुतिया पुल पर टैक्स दिया जाता है। छोटे से लेकर बड़े वाहनों का अलग-अलग कर निर्धारित किया जाता है। करीब दस साल से सुतिया पुल का टैक्स जनप्रतिनिधि माफ कराते आ रहे हैं। कई वर्षो से सांसद धर्मेद्र यादव टोल टैक्स माफ कराते आ रहे थे। सूबे की सत्ता बदलने के बाद पिछले साल क्षेत्रीय विधायक धर्मेद्र शाक्य ने सुतिया पुल का टैक्स माफ कराया था। इस साल मेले का उद्घाटन भी हो चुका है। श्रद्धालुओं के मेला में डेरा जमाने की शुरूआत भी हो गई है, मगर टैक्स का मसला हल नहीं हुआ। वर्जन ::

सुतिया पुल का टोल टैक्स माफ करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उम्मीद है जल्द निर्णय हो जाएगा।

- सीपी ¨सह राघव, एएमए जिला पंचायत

chat bot
आपका साथी