दो शिक्षिका व एक अनुचर को सेवा समाप्ति का नोटिस

जिले के ब्लॉक सहसवान की एक शिक्षिका व एक अनुचर और विकास क्षेत्र म्याऊं की एक शिक्षिका को सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया है। यह तीनों ही बिना सूचना के लंबे से अनुपस्थित चल रहे हैं। सेवा समाप्ति से पहले उन्हें अपना पक्ष रखने को तीन दिन का समय दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 12:17 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:05 AM (IST)
दो शिक्षिका व एक अनुचर को सेवा समाप्ति का नोटिस
दो शिक्षिका व एक अनुचर को सेवा समाप्ति का नोटिस

जेएनएन, बदायूं : जिले के ब्लॉक सहसवान की एक शिक्षिका व एक अनुचर और विकास क्षेत्र म्याऊं की एक शिक्षिका को सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया है। यह तीनों ही बिना सूचना के लंबे से अनुपस्थित चल रहे हैं। सेवा समाप्ति से पहले उन्हें अपना पक्ष रखने को तीन दिन का समय दिया गया है। जवाब नहीं देने की स्थिति में उनकी सेवा समाप्त की जाएगी।

ब्लॉक सहसवान के प्राथमिक विद्यालय गुगौआ में तैनात शिक्षिका पूनम चौधरी 16 जुलाई 2019 से लगातार अनुपस्थित हैं। इससे पहले भी शिक्षिका की उपस्थिति अनियमित रही। इस पर उनका वेतन रोका गया। पूर्व में भी सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया। लेकिन, उनके रवैये में सुधार नहीं हुआ। ब्लॉक मंसा नगला की शिक्षिका पूजा सारस्वत को 10 अगस्त 2017 से अनुपस्थित होने से निलंबित किया गया है। उन्हें बीआरसी पर उपस्थित दर्ज कराने का निर्देश दिया गया था। वह यहां भी नियमित रुप से उपस्थित नहीं हुईं। साथ ही नोटिस दिया लेकिन शिक्षिका ने उसका जवाब तक नहीं दिया। 10 अप्रैल 2019 को सेवा समाप्ति का नोटिस देकर सात दिन में स्पष्टीकरण मांगा। उनके आगरा के पते पर भी नोटिस भेजा गया। इसके बाद भी शिक्षिका ने जवाब नहीं दिया। ब्लॉक सहसवान के उच्च प्राथमिक विद्यालय सेमरा बनवीरपुर में तैनात अनुचर फैजान अख्तर 9 सितंबर 2019 से बिना किसी सूचना के अनुपस्थित चल रहे हैं। इससे पहले भी उनकी उपस्थिति अनियमित रही है। बीएसए रामपाल सिंह राजपूत ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारियों ने रिपोर्ट दी कि विद्यालयों में उपस्थिति को लेकर लापरवाही की जा रही है। इसलिए दो शिक्षिका और एक अनुचर को सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया है। तीन दिन में जवाब न देने पर सेवा समाप्त कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी