शिक्षक, अनुदेशक व शिक्षामित्रों की होगी कोरोना की जांच

जिले के 15 ब्लॉकों में 8372 शिक्षक अनुदेशक और शिक्षामित्र तैनात है। बेसिक शिक्षक विभाग के अफसरों ने इन सभी की कोरोना जांच कराने की तैयारी की है। 21 सितंबर से नौ अक्टूबर के बीच होने वाली जांच प्रक्रिया की जिम्मेदारी खंड शिक्षा अधिकारियों को सौंपी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 12:09 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 12:09 AM (IST)
शिक्षक, अनुदेशक व शिक्षामित्रों की होगी कोरोना की जांच
शिक्षक, अनुदेशक व शिक्षामित्रों की होगी कोरोना की जांच

जेएनएन, बदायूं : जिले के 15 ब्लॉकों में 8372 शिक्षक, अनुदेशक और शिक्षामित्र तैनात है। बेसिक शिक्षक विभाग के अफसरों ने इन सभी की कोरोना जांच कराने की तैयारी की है। 21 सितंबर से नौ अक्टूबर के बीच होने वाली जांच प्रक्रिया की जिम्मेदारी खंड शिक्षा अधिकारियों को सौंपी है।

ब्लॉकों संसाधन केंद्रों पर शिक्षकों की जांच तीन चरणों में पूरी कराई जाएगी। पहला चरण 21 से 24 सितंबर, दूसरा चरण 28 सितंबर से तीन अक्टूबर और तीसरा चरण पांच अक्टूबर से नौ अक्टूबर के बीच होगा। इसके लिए ब्लॉकवार शिविर की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। इससे शिविर में स्टाफ की वजह से भीड़ नहीं लगे। इस दौरान शारीरिक दूरी का भी ध्यान रखा जाएगा। कोरोना जांच कराने की जिम्मेदारी पांच खंड शिक्षा अधिकारियों को दी गई है। यह प्रधानाध्यापकों के माध्यम से शिक्षक-शिक्षिकाएं, अनुदेशक और शिक्षामित्रों को सूचित कराएंगे। शिविर में शतप्रतिशत स्टाफ का उपस्थिति अनिवार्य है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रामपाल सिंह राजपूत ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण पूरे स्टाफ की कोविड 19 की जांच कराई जा रही है। पूरे स्टाफ की उपस्थिति अनिवार्य है। अनुपस्थित स्टाफ पर कार्रवाई की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी