बदायूं में आक्सीजन प्लांट के लिए सपा नेताओं ने दिए 93 लाख

राजकीय मेडिकल कालेज में आक्सीजन प्लांट लगवाने के लिए सपा विधायक और विधान परिषद सदस्यों ने अपनी-अपनी निधि से 93 लाख रुपये का आवंटन कर दिया है। पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की पहल पर विभिन्न जनपदों के सपा जन प्रतिनिधियों ने अपनी निधि से बजट का आवंटन किया है। मानक के अनुरूप प्लांट टर्की से आयात किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:25 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:25 AM (IST)
बदायूं में आक्सीजन प्लांट के लिए सपा नेताओं ने दिए 93 लाख
बदायूं में आक्सीजन प्लांट के लिए सपा नेताओं ने दिए 93 लाख

बदायूं, जेएनएन : राजकीय मेडिकल कालेज में आक्सीजन प्लांट लगवाने के लिए सपा विधायक और विधान परिषद सदस्यों ने अपनी-अपनी निधि से 93 लाख रुपये का आवंटन कर दिया है। पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की पहल पर विभिन्न जनपदों के सपा जन प्रतिनिधियों ने अपनी निधि से बजट का आवंटन किया है। मानक के अनुरूप प्लांट टर्की से आयात किया जा रहा है।

सपा प्रदेश अध्यक्ष व सदस्य विधान परिषद नरेश उत्तम पटेल ने 10 लाख, सहसवान विधायक ओमकार सिंह यादव 38 लाख, सदस्य विधान परिषद संजय लाठर ने 10 लाख, सदस्य विधान परिषद रामसुंदर दास निषाद ने 10 लाख, सदस्य विधान परिषद राम वृक्ष यादव ने पांच लाख व सदस्य विधान परिषद अरविद कुमार सिंह की ओर से 20 लाख रुपये राजकीय मेडिकल में ऑक्सीजन प्लांट के लिए आवंटित किए हैं। प्लांट के लिए 93 लाख रुपये की जरूरत थी जो पूरी हो गई है। मेडिकल कालेज में दो आक्सीजन प्लांट लगवाए जा रहे हैं, एक के लिए सरकार बजट आवंटित कर चुकी है, दूसरी विधायक, एमएलसी निधि से लगवाने के लिए सपा के जन प्रतिनिधियों ने बजट आवंटित किया है। धर्मेंद्र यादव ने बताया कि आक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए 93 लाख रुपये की आवश्यकता थी। इस धनराशि को आवंटित कराकर राजकीय मेडिकल कालेज को सौंप दिया गया है। सरकार के मानकों के अनुसार ही प्लांट को टर्की से आयात किया जा रहा है, जो कि अतिशीघ्र मेडिकल कालेज परिसर में स्थापित किया जाएगा। इस प्लांट की क्षमता एक हजार लीटर प्रति मिनट आक्सीजन उत्पादन की होगी। इससे भर्ती कोरोना के मरीजों को बहुत राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी सत्ता में रहे या विपक्ष में, जनता की हर विपत्ति में सेवा के लिए सदैव तत्पर रहूंगा।

chat bot
आपका साथी