हस्ताक्षर कर गई शिक्षिकाओं को दी चेतावनी

जिले के संविलियत विद्यालय खैरी में कुसुम व खुशबू सक्सेना पंजिका पर हस्ताक्षर करके चली गईं। बीएसए ने निरीक्षण में दोनों का मानदेय काटने के साथ भविष्य के लिए चेतावनी दी। प्रधानाध्यापक उजरा बी को दायित्वों के प्रति सजगता को निर्देशित कर विद्यालय के जर्जर भवन को ध्वस्त कराने को कहा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रामपाल सिंह राजपूत ने ब्लॉक अंबियापुर सहसवान व इस्लामनगर के परिषदीय व बा विद्यालय का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 12:47 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 12:47 AM (IST)
हस्ताक्षर कर गई शिक्षिकाओं को दी चेतावनी
हस्ताक्षर कर गई शिक्षिकाओं को दी चेतावनी

जेएनएन, बदायूं : जिले के संविलियत विद्यालय खैरी में कुसुम व खुशबू सक्सेना पंजिका पर हस्ताक्षर करके चली गईं। बीएसए ने निरीक्षण में दोनों का मानदेय काटने के साथ भविष्य के लिए चेतावनी दी। प्रधानाध्यापक उजरा बी को दायित्वों के प्रति सजगता को निर्देशित कर विद्यालय के जर्जर भवन को ध्वस्त कराने को कहा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रामपाल सिंह राजपूत ने ब्लॉक अंबियापुर, सहसवान व इस्लामनगर के परिषदीय व बा विद्यालय का निरीक्षण किया। अनुपस्थित मिले स्टाफ को वेतन व मानदेय काटा।

बीएसए ने अंबियापुर के प्राथमिक विद्यालय रायपुर मजरा में 25 अक्टूबर तक बच्चों को यूनिफार्म वितरण के निर्देश दिए। संविलियत विद्यालय हैदलपुर में शिक्षामित्र बिदु शर्मा ने मानव संपदा पोर्टल पर अवकाश की सूचना नहीं दी। अनुदेशक श्रद्धा दीक्षित 13 अक्टूबर से लगातार अनुपस्थित मिलीं। दोनों का अनुपस्थित दिन का मानदेय काटा। प्राथमिक विद्यालय निजामपुर में विनीत कुमार, मनीषा साहू, संतोष कुमारी के अुनपस्थित मिलने पर वेतन व मानदेय काटा। सहसवान के संविलियत विद्यालय उघैती में रंगाई-पुताई मानक के अनुरूप नहीं मिली। प्रधानाध्यापक रविद्र कुमार का वेतन रोका है। इस्लामनगर के प्राथमिक विद्यालय मुसिया नगला का चार्ज अन्य विद्यालय के शिक्षक पर मिला। बीइओ को निर्देशित किया कि चार्ज शिक्षिका रीता रानी को हस्तगत कराएं। बीइओ को एडी बेसिक के निरीक्षण में मिली अनियमितता की जांच करने का निर्देश दिया। बा विद्यालय में मिशन शक्ति के कार्यक्रम को संबोधित किया। शिक्षिका विवरण की फ्लैक्सी नहीं लगी थी और एसएमसी की बैठक भी नहीं होती। वार्डन को सचेत किया।

chat bot
आपका साथी