बदायूं में सड़कों पर उमड़ी भीड़ से टली बिजली लाइन की शिफ्टिंग

शहर में बिजली लाइन की शिफ्टिंग में पहले मौसम बाधक बना। इससे शनिवार और रविवार को कार्य नहीं हो सका। वहीं सोमवार को दो दिन की बंदी के बाद बाजार खुले तो सड़कों की भीड़ उमड़ पड़ी। इससे बिजली विभाग के अफसरों ने लाइन शिफ्टिंग के काम को स्थगित कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 01:32 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 01:32 AM (IST)
बदायूं में सड़कों पर उमड़ी भीड़ से टली बिजली लाइन की शिफ्टिंग
बदायूं में सड़कों पर उमड़ी भीड़ से टली बिजली लाइन की शिफ्टिंग

बदायूं, जेएनएन : शहर में बिजली लाइन की शिफ्टिंग में पहले मौसम बाधक बना। इससे शनिवार और रविवार को कार्य नहीं हो सका। वहीं, सोमवार को दो दिन की बंदी के बाद बाजार खुले, तो सड़कों की भीड़ उमड़ पड़ी। इससे बिजली विभाग के अफसरों ने लाइन शिफ्टिंग के काम को स्थगित कर दिया। उन्होंने जल्द ही नए दिन की घोषणा करने की बात कही है। लेकिन, इसके चलते पनवड़िया फीडर से जुड़े मुहल्ले में ट्रिपिंग की समस्या से लगातार तीसरे दिन बिजली संकट गहराया रहा, जिससे उपभोक्ताओं को लगातार तीसरे दिन परेशानी हुई।

शहर में इंद्रा चौक से कश्मीरी चौक तक सुंदरीकरण होना है। इसके लिए वहां मौजूद बिजली के खंभों और लाइनों को शिफ्ट किया जाना है। इसके लिए पहले शनिवार और फिर रविवार का दिन चुना गया। लेकिन, दो दिन बारिश होने से शहर में कई जगह लाइन में फाल्ट हुए। इससे बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। इससे लाइन शिफ्टिंग के लिए पूर्व निर्धारित शटडाउन के समय से पहले ही बिजली गुल हो गई। इस उपभोक्ताओं की परेशानी पर बिजली विभाग के अफसरों ने लाइन शिफ्टिंग फिर से सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी। इस तरह दो तीन दिन बीत गए, लेकिन यह कार्य शुरू नहीं हो सका। सोमवार सुबह नौ बजे से लाइन शिफ्टिग का कार्य शुरू होना था। लेकिन, दो दिन की बंदी के बाद सोमवार को बाजार खुले तो लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस पर विभागीय अफसरों ने इसको फिर से स्थगित कर दिया है। ऐसी स्थिति में बिजली की आपूर्ति बाधित होने का क्रम सोमवार को भी जारी रहा। पनवाड़िया फीडर से जुड़े मुहल्लों में बिजली की ट्रिपिग चलती रही। इससे उपभोक्ताओं को गर्मी से व्याकुल होना पड़ा। विद्युत वितरण प्रथम खंड के एक्सईएन वीईएस राघव ने बताया, लाइन शिफ्टिग का कार्य अग्रिम आदेशों तक टल दिया है। रोड पर अवरोध होने की वजह से यह कार्य शुरू नहीं हो सका है। ट्रिपिग के कारण कुछ घंटे के लिए बिजली आपूर्ति बाधित हुई थी। जिसे सुचारू रूप से बहाल कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी