बदायूं में रिमझिम बारिश से तालाब बनीं सड़कें

झमाझम बारिश ने सावन माह को मनभावन बना दिया है। खरीफ की फसलों के लिए यह बारिश वरदान साबित हो रही है वहीं दूसरी ओर शहर की सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। नगर पालिका प्रशासन ने नालों की तलीझाड़ सफाई का दावा तो किया था लेकिन हल्की बरसात में ही पालिका के दावों की पोल खुल गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:37 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:37 PM (IST)
बदायूं में रिमझिम बारिश से तालाब बनीं सड़कें
बदायूं में रिमझिम बारिश से तालाब बनीं सड़कें

बदायूं, जेएनएन: झमाझम बारिश ने सावन माह को मनभावन बना दिया है। खरीफ की फसलों के लिए यह बारिश वरदान साबित हो रही है, वहीं दूसरी ओर शहर की सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। नगर पालिका प्रशासन ने नालों की तलीझाड़ सफाई का दावा तो किया था, लेकिन हल्की बरसात में ही पालिका के दावों की पोल खुल गई।

सावन की शुरु आत में तो मौसम ने बेरुखी दिखाई थी, लेकिन पिछले दो दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मंगलवार शाम से ही शुरू हुई कभी हल्की तो कभी तेज बरसात बुधवार को भी जारी रही। आसमान में दिनभर बादल छाए रहे, दोपहर में तो में बूंदाबांदी ही हुई, लेकिन शाम के वक्त अच्छी बारिश हो गई। कचहरी में तो हल्की बरसात में ही जलभराव हो गया। अधिवक्ताओं को आवागमन में दिक्कतें झेलनी पड़ीं। शहर के लावेला चौक से जोगीपुरा रोड, छह सड़का रोड, बाबूराम मार्केट से घंटाघर रोड, नई सराय, शहबाजपुर, ब्राह्ममपुर मुहल्ले में जलभराव हो गया। बारिश से बाजार में जल्द सन्नाटा छा गया। इसकी वजह यह भी रही कि आवागम ठप हो गया था, मुख्य मार्गों पर पानी भर गया था। सुबह छह बजे तक पिछले चौबीस घंटे में महज तीन मिमी बरसात हुई थी, लेकिन शाम को अच्छी बरसात हो गई। एक जून से लेकर अब तक 194.25 मिमी बरसात हुई है, जो औसत से कम है। देर रात तक बूंदाबांदी होती रहती, आसमान में बादल छाए हुए हैं, अभी बारिश की संभावना बनी हुई है। उप कृषि निदेशक डा. रामवीर कटारा ने बताया कि यह बरसात खरीफ की फसलों के लिए फायदेमंद है, किसी फसल को कोई नुकसान नहीं है। नाला निर्माण न होने से विद्यालय में जलभराव

संसू, उझानी: लोक निर्माण विभाग की हठधर्मिता के कारण फोरलेन सड़क के दोनों तरफ नाले का निर्माण नहीं हो सका है। प्रधान ने जिलाधिकारी से सड़क के दोनों तरफ नाले का निर्माण कराए जाने की मांग की है। हजरतगंज निवासी ग्राम प्रधान वर्षा पाल ने जिलाधिकारी को लिखे पत्र में कहा कि लोकनिर्माण विभाग द्वारा फोरलेन डाली गई है। इसमें काफी समय गुजरने के बाद सड़क के दोनों तरफ नाले का निर्माण नहीं कराया गया है। बरसात होने पर दूषित पानी प्राथमिक विद्यालय परिसर में तालाब का रूप धारण कर लिया है। इससे संक्रामक रोग फैलने की आशंका बनी हुई। प्रधान पति ब्रह्मपाल, डालचंद्र, रामौतार, भूरे, अविलाक, सतीश कुमार, बनवारी, रेवाडी, सुरेश कुमार, मुकेश कुमार, वंशी आदि ने जिलाधिकारी से लोकनिर्माण विभाग द्वारा तत्काल नाले का निर्माण कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी