बदायूं में बना नया रिकार्ड, 125 केंद्रों पर 13,044 लोगों को लगे टीके

जिले में चल रहे वैक्सीनेशन विशेष अभियान में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने नया रिकार्ड बनाया। 125 टीकाकरण केंद्रों पर 13044 लोगों को टीके लगे। जिसमें 1655 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज ली। अब स्वास्थ्य विभाग के पास तीन हजार वैक्सीन की डोज बची है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 01:16 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 01:16 AM (IST)
बदायूं में बना नया रिकार्ड, 125 केंद्रों पर 13,044 लोगों को लगे टीके
बदायूं में बना नया रिकार्ड, 125 केंद्रों पर 13,044 लोगों को लगे टीके

बदायूं, जेएनएन : जिले में चल रहे वैक्सीनेशन विशेष अभियान में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने नया रिकार्ड बनाया। 125 टीकाकरण केंद्रों पर 13,044 लोगों को टीके लगे। जिसमें 1,655 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज ली। अब स्वास्थ्य विभाग के पास तीन हजार वैक्सीन की डोज बची है। उम्मीद जताई जा रही है, कि मंगलवार सुबह तक स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीन की खेप उपलब्ध हो जाएगी।

जिले का वैक्सीनेशन का ग्राफ वैक्सीन की उपलब्धता पर टिका है। जब-जब स्वास्थ्य विभाग के पास भरपूर वैक्सीन उपलब्ध हुई है तब-तब स्वास्थ्य विभाग ने पुराने रिकार्ड को तोड़कर वैक्सीनेशन का नया रिकार्ड बनाया। सोमवार को अब तक का बड़ा सबसे बड़ा रिकार्ड 13,044 के टीकाकरण का बना। इससे पूर्व में यह आंकड़ा 11 हजार तक पहुंचा चुका है। डीआईओ डा. मोहम्मद असलम ने बताया कि लोगों में वैक्सीन लगवाने की जागरूकता बढ़ रही है। केंद्रों पर भी भारी संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने के लिए भी पहुंच रहे है। यदि स्वास्थ्य विभाग को भरपूर वैक्सीन मिल जाए तो ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभांवित किया जा सकेगा।

फैजगंज बेहटा के पीएचसी केंद्र पर लगा 100 लोगों को टीका

संसू, फैजगंज बेहटा : कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सोमवार को पंजीकरण होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सौ लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने लोगों के मोबाइल और आधार कार्ड से पंजीकरण किए। डा. पूनम दिवाकर ने बताया की चार बजे तक सौ लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। आंगनबाड़ी कार्यकत्री लोगों को घर-घर जाकर जागरूक कर रही हैं। इस दौरान डा. आरसी पाल, कुसुम शर्मा, मुन्ना तिवारी, शिवानी शर्मा आदि स्टाफ मौजूद रहा।

chat bot
आपका साथी