बारिश से मिली राहत जलभराव में डूबी

कई दिन से उमस भरी गर्मी झेल रहे लोगों को बारिश से राहत मिली। लेकिन रात करीब तीन बजे से कभी तेज तो कभी धामी बारिश से शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। कई मुहल्लों में घरों में पानी घुस गया जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। डीएम के आदेश के बाद भी नगर पालिका नालों की सही से सफाई नहीं करा सकी जिसकी वजह से शहरवासियों को जलभराव से मुक्ति नहीं मिल पा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 11:43 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 11:43 PM (IST)
बारिश से मिली राहत जलभराव में डूबी
बारिश से मिली राहत जलभराव में डूबी

जेएनएन, बदायूं: कई दिन से उमस भरी गर्मी झेल रहे लोगों को बारिश से राहत मिली। लेकिन, रात करीब तीन बजे से कभी तेज तो कभी धामी बारिश से शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। कई मुहल्लों में घरों में पानी घुस गया जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। डीएम के आदेश के बाद भी नगर पालिका नालों की सही से सफाई नहीं करा सकी, जिसकी वजह से शहरवासियों को जलभराव से मुक्ति नहीं मिल पा रही है।

बारिश से पहले डीएम कुमार प्रशांत ने शहर में चोक नाले-नालियों को सफाई आदेश दिए थे, लेकिन पालिका ने सिर्फ खानापूर्ति कर दी। इसके बाद कई जगह बारिश में जलभराव की शिकायतें आई। डीएम ने खुद मौके पर जाकर निरीक्षण किया। जलभराव की समस्या को देखकर उन्होंने नाले पर बने अवैध अतिक्रमण को हटाने क आदेश दिए थे और नाले की तलीझाड़ सफाई करने को कहा था। पालिका प्रशासन से इस आदेश को भी हल्के में लिया। इसका यह नतीजा हुआ कि रात करीब तीन बजे हुई बारिश से शहर की ज्यादातर सड़कें, गलियां जलमग्न हो गए। वाहन तो दूर पैदल भी पानी में से निकलना मुश्किल हो गया। कई इलाकों में दोपहर तक पानी भरा रहा।

-------------

घरों में घुसा पानी, हुआ नुकसान

शहर के मुहल्ला पनवाड़ी, छह सड़का, गांधी ग्राउंड, मथुरिया चौक, नई सराय आदि इलाकों में गलियों में कमर तक जलभराव हो गया। जिसकी वजह से लोगों के घरों में पानी घुस गया। जिससे लोगों सामान भीगने से काफी नुकसान हुआ। काफी देर तक लोग अपने घरों से गंदा पानी निकालते रहे। कोरोना काल में घरों में गंदा पानी भरने से संक्रमण फैलने का अधिक खतरा फैल गया हैं। जलभराव को लेकर शहरवासियों में काफी रोष हैं।

-------------

मंडी चौकी के पास हाईवे पर जलभराव से बुरा हाल

मंडी चौकी के पास मुरादाबाद-फर्रुखाबाद हाईवे पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। जल निकासी का कोई इंतजाम नहीं हैं। इसकी वजह से हाईवे पर काफी जलभराव हो गया। जिससे लोगों को अपने वाहन निकालना मुश्किल हो गए। ज्यादातर दो पहिया वाहन गड्ढे में फंसने से बंद हो गए। दोपहर तक जलभराव की स्थिति बनी रही। जिससे शहर से आने और जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

------------

बारिश में फाल्ट होने से सिविल लाइंस की बिजली हुई गुल

बारिश से सिविल लाइंस क्षेत्र में गन्ना कार्यायल के पीछे गुजरने वाली हाईटेंशन लाइन समें सुबह करीब सात बजे फाल्ट हो गया। जो कि साढ़े आठ बजे ठीक हो सका। करीब 15 हजार उपभोक्ता प्रभावित हुए। बिजली सप्लाई ठप होने से पेयजल आपूर्ति भी बाधित रही।

chat bot
आपका साथी