बदायूं में फिर से गहराया बिजली संकट

शहर में अघोषित बिजली कटौती और फाल्ट लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहे हैं। बारिश में होने वाले फाल्ट शहर के सुंदरीकरण में देरी का कारण बन रहे हैं। यही वजह रही कि लगातार दूसरे दिन रविवार को भी इंद्रा चौक से कश्मीरी चौराहे तक होने वाली लाइन शिफ्टिग दूसरे दिन भी टली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 12:24 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 12:24 AM (IST)
बदायूं में फिर से गहराया बिजली संकट
बदायूं में फिर से गहराया बिजली संकट

बदायूं, जेएनएन : शहर में अघोषित बिजली कटौती और फाल्ट लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहे हैं। बारिश में होने वाले फाल्ट शहर के सुंदरीकरण में देरी का कारण बन रहे हैं। यही वजह रही कि लगातार दूसरे दिन रविवार को भी इंद्रा चौक से कश्मीरी चौराहे तक होने वाली लाइन शिफ्टिग दूसरे दिन भी टली। दातागंज के पास हुए फाल्ट को सही करने में पांच घंटे लगे। इससे लाइन शिफ्टिंग को बिजली विभाग के अफसरों ने सोमवार को कराने की बात कही। वहीं, आवास विकास के बी-ब्लाक में लगातार दूसरे दिन रविवार को भी बिजली संकट रहा। यहां रविवार दोपहर 12.30 बजे फाल्ट से सप्लाई ठप हुई, जो कि देर शाम तक सुचारू नहीं हो सकी। इससे लोगों का रविवार की छुट्टी का मजा किरकिरा हो गया।

बीते तीन दिन से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। रूक-रूककर बारिश भी हो रही है। कोरोना क‌र्फ्यू के बाद शहर के प्रमुख चौराहों का सुंदरीकरण का कार्य शुरू होने वाला है। इसके लिए इंद्रा चौक से लेकर कश्मीरी चौराहे तक बिजली की लाइन शिफ्टिग शनिवार से होनी थी। लेकिन, बारिश होने से यह काम रविवार को टाल दिया। लेकिन, शनिवार देर रात शहर में बारिश हुई। इससे रविवार सुबह पांच बजे दातागंज रोड की लाइन में फाल्ट हुआ। शिकायत पर बिजली विभाग के अफसरों ने कर्मचारियों को मरम्मत के निर्देश दिए। कर्मचारियों को लाइन में आए इंसुलेटर पंचर के फाल्ट को तलाशने में चार घंटे से अधिक का समय लगा। फिर इसको बदलकर सुबह 10 बजे सप्लाई बहाल की जा सकी। लेकिन, इससे लाइन शिफ्टिंग का काम अटक गया, क्योंकि पांच घंटे के ब्रेकडाउन पहले से हो गया। ऐसे में अफसरों ने लाइन शिफ्टिंग सोमवार को कराने की बात कही। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी नहीं हो।

वर्जन

दातागंज रोड की लाइन में फाल्ट के चलते पांच घंटे सप्लाई बाधित रही। इसके चलते लाइन शिफ्टिंग सोमवार को कराने का निर्णय लिया।

- वाईएस राघव, अधिशासी अभियंता

chat bot
आपका साथी