पोलिग पार्टी का नकद मिलेगा भुगतान

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान कराने वाले कार्मिकों को नकद पारिश्रमिक दिया जाएगा। बूथ पर पहुंचने के बाद सेक्टर मजिस्ट्रेट पीठासीन अधिकारी से लेकर मतदान अधिकारियों को कैश वितरित करेंगे। एक पोलिग पार्टी को 3600 रुपये दिए जाएंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को पोलिग पार्टियों को वितरित करने के लिए कोषागार से धनराशि प्राप्त कर लेने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 01:05 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 01:05 AM (IST)
पोलिग पार्टी का नकद मिलेगा भुगतान
पोलिग पार्टी का नकद मिलेगा भुगतान

जेएनएन, बदायूं : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान कराने वाले कार्मिकों को नकद पारिश्रमिक दिया जाएगा। बूथ पर पहुंचने के बाद सेक्टर मजिस्ट्रेट पीठासीन अधिकारी से लेकर मतदान अधिकारियों को कैश वितरित करेंगे। एक पोलिग पार्टी को 3600 रुपये दिए जाएंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को पोलिग पार्टियों को वितरित करने के लिए कोषागार से धनराशि प्राप्त कर लेने के निर्देश दिए हैं।

चुनाव चिह्न आवंटित हो जाने के बाद प्रत्याशी चुनाव प्रचार में जुट गए हैं, वहीं प्रशासनिक अमला मतदान की तैयारी में जुटा हुआ है। निर्वाचन कार्यालय में उप जिला निर्वाचन अधिकारी एडीएम प्रशासन स्टाफ के साथ मतदान की व्यवस्था कराने की तैयारी करती दिखीं। उपायुक्त उद्योग जैस्मिन और सहायक निर्वाचन अधिकारी डा. पीएस पटेल चुनाव संबंधी कार्य निपटाते दिखाई दिए। सभी अधिकारी कर्मचारी मास्क लगाए दिखे, हर टेबल पर सैनिटाइजर भी दिखाई दिए। पोलिग पार्टियों को मतदान के लिए पारिश्रमिक की धनराशि कैश वितरित किए जाने की व्यवस्था की गई है। पीठासीन अधिकारी को 1200 रुपये, मतदान अधिकारी द्वितीय व तृतीय को 900 रुपये जबकि मतदान अधिकारी चतुर्थ को 600 रुपये का भुगतान किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी दीपा रंजन ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए हैं कि कोषागार से 17 अप्रैल तक अनिवार्य रूप से धनराशि प्राप्त कर लें। 18 अप्रैल को बूथ पर पोलिग पार्टी के पहुंच जाने पर वहीं पर धनराशि वितरित कर दें। उन्होंने यह भी कहा है कि मतदान दिवस से पहले बूथ स्तर की व्यवस्था सुदृढ कर लें, कहीं कोई कमी मिली तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी