डोर-टू-डोर पुलिस खंगाल रही अपराधिक तत्वों की कुंडली

जागरण संवाददाता बदायूं कानपुर के बिकरू के मुठभेड़ कांड के बाद जिले की पुलिस भी चौकन्ना हो गई है। पुलिस जिले के अपराधिक लोगों की कुंडली तैयार कर रही है। थाना स्तर के अलावा बीट स्तर पर संबंधित पुलिस कर्मी डोर डू डोर जाकर अपराधिक तत्वों की सूची बना रही है। अपराधियों का पेशा और उनकी चल अचल संपत्ति का ब्यौरा भी खंगालने की शुरूआत की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 12:47 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:05 AM (IST)
डोर-टू-डोर पुलिस खंगाल रही अपराधिक तत्वों की कुंडली
डोर-टू-डोर पुलिस खंगाल रही अपराधिक तत्वों की कुंडली

जागरण संवाददाता, बदायूं : कानपुर के बिकरू के मुठभेड़ कांड के बाद जिले की पुलिस भी चौकन्ना हो गई है। पुलिस जिले के अपराधिक लोगों की कुंडली तैयार कर रही है। थाना स्तर के अलावा बीट स्तर पर संबंधित पुलिस कर्मी डोर डू डोर जाकर अपराधिक तत्वों की सूची बना रही है। अपराधियों का पेशा और उनकी चल अचल संपत्ति का ब्यौरा भी खंगालने की शुरूआत की है।

शासन के निर्देश पर पुलिस अफसर सक्रिय हुए हैं। उन्होंने डोर टू डोर जाकर अपराधियों का रिकॉर्ड खंगालेने के निर्देश थाना स्तर और इलाके के बीट अफसर को किए हैं। वहीं पुलिस थाना स्तर और जिला स्तर पर टॉपटेन अपराधियों की भी लिस्ट बना रही है। पुलिस सूत्रों की मानें प्रत्येक मुहल्ला, क्षेत्र या गांव में कुछेक अपराधी होता है। जो किसी न किसी की शह पर अवैध तरीके से धंधा करके धनोपार्जन करता है। जिससे वह अपने क्षेत्र में वर्चस्व कायम कर लेता है। बाद में किसी बड़ी अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते है। ऐसे अपराधिक तत्वों की कमर तोड़ने के लिए पुलिस अब इनके खिलाफ सघन अभियान चलाकर कार्रवाई करेगी। इसके अलावा अवैध शराब और मादक पदार्थो के तस्करों के खिलाफ भी अब शिकंजा कसने की तैयारी है।

chat bot
आपका साथी