बदायूं में घाट पर पुलिस का पहरा, बहोरा नगला में गंगा में डूबा युवक

कोरोना संक्रमण के चलते गंगा दशहरा पर स्नान व मेले पर प्रतिबंध रहा। कछला गंगा घाट पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस और पीएसी के जवानों का पहरा रहा। आधी रात से ही गंगा घाट को जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया। सिर्फ जरूरी काम से जाने वालों को निकलने दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 12:54 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 12:54 AM (IST)
बदायूं में घाट पर पुलिस का पहरा, बहोरा नगला में गंगा में डूबा युवक
बदायूं में घाट पर पुलिस का पहरा, बहोरा नगला में गंगा में डूबा युवक

कछला/उझानी (बदायूं), जेएनएन : कोरोना संक्रमण के चलते गंगा दशहरा पर स्नान व मेले पर प्रतिबंध रहा। कछला गंगा घाट पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस और पीएसी के जवानों का पहरा रहा। आधी रात से ही गंगा घाट को जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया। सिर्फ जरूरी काम से जाने वालों को निकलने दिया। सख्ती के बाद भी आसपास के गांवों के ग्रामीण स्नान करने गंगा में उतर गए। इस बीच बहोरा नगला में एक युवक नदी में डूब गया। देर शाम तक उसका शव बरामद नहीं हो सका।

कछला में भगीरथ व कासगंज साइड के घाट पर भी प्रशासनिक अफसर व पुलिस निगरानी करती रही। मुख्य घाट तक किसी श्रद्धालु को नहीं जाने दिया। पीएसी के जवान भी लगे रहे। वह किसी को आगे नहीं जाने दे रहे थे। कछला से होकर कासगंज, बरेली, मथुरा, आगरा आने-जाने वाले राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। गंगा घाट पर जाने से लोगों को पुलिस रोकती रही। लेकिन, आसपास के गांवों के ग्रामीणों ने गंगा स्नान किया। पुल के नीचे और बहोरा नगला, गंगागढ, पिपरौल, हुसैनपुर खेड़ा आदि गांवों के पास बांध किनारे लोगों ने गंगा में डुबकी लगाई।

इन स्थानों पर रही बैरिकेडिंग

पुलिस ने उझानी कृषि उत्पादन मंडी समिति अंम्बेडकर चौराहा, मुजरिया चौकी अल्ली पुर मढैय्या, कछला चौराहा आदि पर बैरिकेडिग लगाकर वाहनों को नहीं गुजरने दिया। वहीं कासगंज, आगरा जाने वाले वाहनों का रूट डायवर्जन कर दिया। इससे वाहन चालकों को कादरचौक होकर जाना पड़ा। मिठामई निवासी मार्गचंद्र डूबा, तलाशते रहे गोताखोर

उझानी : कछला के समीप बहोरा नगला में लोग बांध किनारे गंगा स्नान कर रहे थे। बिसौली थाना के गांव मिठामई के राजेश कुमार का पुत्र मार्गचंद्र, चचेरे भाई विट्टू व पड़ोसी के साथ कछला गंगा स्नान को पहुंचे। मुख्य घाट पर पुलिस का पहरा होने से वह बहोरा नगला पहुंच गए। पूर्वाह्न 11.30 बजे गंगा नहाते समय मार्गचंद्र गहरे पानी में चला गया। इन दिनों नदी में पानी बढ़ा हुआ है, इसलिए आसपास के लोग बचा भी नहीं सके। युवक के गंगा में डूबते ही वहां नहा रहे लोगों में खलबली मच गई। गोताखोरों को बुलाया गया। दिनभर तलाश होती रही, लेकिन डूबे युवक का शव नहीं मिल सका था। स्वजन और ग्रामीण भी पहुंच गए।

chat bot
आपका साथी