घरों में ही रहे लोग, बाजारों, सड़कों और गलियों में सन्नाटा

कोरोना के बढ़ते संक्रमण से खतरे का एहसास हर किसी को है। 35 घंटे का कोरोना क‌र्फ्यू लागू होने से गलियों से लेकर मुहल्लों और बाजारों तक में सन्नाटा पसरा रहा। जरूरी वस्तुओं की दुकानें तो खुलीं लेकिन उन पर भीड़ बहुत कम दिखी। नगर पालिका और अग्निशमन विभाग की टीमें जगह-जगह अभियान चलाकर सैनिटाइजेशन कराती दिखीं। सुबह से लेकर शाम तक हाईवे समेत शहर की सड़कों और चौराहों पर पुलिस मुस्तैदी से तैनात रही। अफसर भी सड़कों पर उतर आए और स्थिति का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 12:39 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 12:39 AM (IST)
घरों में ही रहे लोग, बाजारों, सड़कों और गलियों में सन्नाटा
घरों में ही रहे लोग, बाजारों, सड़कों और गलियों में सन्नाटा

जेएनएन, बदायूं : कोरोना के बढ़ते संक्रमण से खतरे का एहसास हर किसी को है। 35 घंटे का कोरोना क‌र्फ्यू लागू होने से गलियों से लेकर मुहल्लों और बाजारों तक में सन्नाटा पसरा रहा। जरूरी वस्तुओं की दुकानें तो खुलीं, लेकिन उन पर भीड़ बहुत कम दिखी। नगर पालिका और अग्निशमन विभाग की टीमें जगह-जगह अभियान चलाकर सैनिटाइजेशन कराती दिखीं। सुबह से लेकर शाम तक हाईवे समेत शहर की सड़कों और चौराहों पर पुलिस मुस्तैदी से तैनात रही। अफसर भी सड़कों पर उतर आए और स्थिति का जायजा लिया। बेकाबू हुए कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने और चेन तोड़ने के लिए 35 घंटे के लिए क‌र्फ्यू लगाया गया। क‌र्फ्यू शनिवार शाम आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक रहेगा। क‌र्फ्यू में कोई घर से बाहर न निकले, इसके लिए जिले भर में पुलिस तैनात कर दी है। डीएम-एसएसपी समेत तमाम अधिकारी भी क‌र्फ्यू लगने के बाद सड़कों पर आ गए और स्थिति का जायजा लिया। पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए कि क‌र्फ्यू का सख्ती से पालन कराएं। इस दौरान बिना वजह बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई करें। सुबह से लेकर शाम तक शहर से लेकर गांव तक सन्नाटा पसरा रहा। शहर और देहात क्षेत्र में नगर पालिका प्रशासन की टीम और फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने व्यापक स्तर पर सैनिटाजेशन किया। दवा, दूध एवं जरूरी दुकानों को छोड़कर सभी प्रतिष्ठानों के शटर गिरे रहे। इससे सड़कों पर गिने-चुने वाहन ही दिखे। चाय-पान और नाश्ते की दुकानें बंद होने से लोग उसके लिए भी तरस गए। पुलिस की ओर से कई स्थानों पर बैरिकेडिग लगाई और चेकिग अभियान चलाया गया। डीएम दीपा रंजन और एसएसपी के निर्देश पर अग्निशमन दल ने सैनिटाइजेशन का कार्य किया।

मतदान में तैनात कर्मियों का लगा रहा आवागमन

त्रिस्तरीय चुनाव का मतदान आज होना है। इस वजह से चुनाव ड्यूटी में लगाए गए अधिकारी, कर्मचारी और पुलिस फोर्स का आवागमन सड़कों पर दिनभर चलता रहा। अपनी-अपनी ड्यूटी पर जाने के लिए कर्मचारियों की गतिविधि देखने को मिली। हालांकि आवश्यक कार्यों से घर से निकले आम लोगों की भी चहलकदमी जारी रही। पुलिस के पकड़े जाने पर लोग तरह-तरह के बहानेबाजी भी करते हुए नजर आए।

चुनाव ड्यूटी में कर्मचारी, नहीं हुई सफाई

नगर पालिका परिषद के अधिकांश सफाई कर्मचारियों की पंचायत चुनाव में ड्यूटी लग जाने के कारण शहर की सफाई व्यवस्था ध्वस्त रही। ठेके के कुछ कर्मचारियों से ही कुछ जगह सफाई कराई गई। अधिकांश मुहल्लों में कूड़ा नहीं उठा। यह समस्या सोमवार और मंगलवार को भी बनी रहेगी।

chat bot
आपका साथी