बदायूं में कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे लोग

कोरोना की दो लहरें अपना प्रकोप दिखा चुकी हैं विशेषज्ञों ने तीसरी लहर की भी आशंका जताई है। इस परक शासन और अधिकारी चितित है। स्वास्थ्य सुविधाएं भी मजबूत की गई हैं। लेकिन संक्रमण की सर्तकता से लोगों के साथ ही जिम्मेदार भटक चुके है। लोग भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे है। बाजारों में शारीरिक दूरी तार-तार है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:43 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 03:00 AM (IST)
बदायूं में कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे लोग
बदायूं में कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे लोग

बदायूं, जेएनएन: कोरोना की दो लहरें अपना प्रकोप दिखा चुकी हैं, विशेषज्ञों ने तीसरी लहर की भी आशंका जताई है। इस परक शासन और अधिकारी चितित है। स्वास्थ्य सुविधाएं भी मजबूत की गई हैं। लेकिन, संक्रमण की सर्तकता से लोगों के साथ ही जिम्मेदार भटक चुके है। लोग भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे है। बाजारों में शारीरिक दूरी तार-तार है।

पुलिस प्रशासन की ढील के बाद शहर व कस्बों के प्रमुख बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। अधिकांश लोग, वाहन चालक बिना मास्क के ही फर्राटा भरते हुए नजर आ रहे है। लोगों छोटे बच्चों के साथ भी बाजार में खरीदारी को आ रहे है। ऐसे में यह लापरवाही उन्हीं के लिए समस्या बन सकती है। तीसरी लहर में बच्चों के ज्यादा संक्रमित होने की आशंका के बाद भी लोग बेपरवाह नजर आ रहे हैं। प्रशासन की शिथिलिता के कारण लोगों ने मास्क लगाना ही बंद कर दिया है। दुकानों पर शारीरिक दूरी का उल्लंघन

शहर के प्रमुख बाजारों की दुकानों पर कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन किया जा रहा है। यहां शारीरिक दूरी तार-तार हो रही है। ग्राहक कपड़ा, जूता, सर्राफ, जनरल स्टोर आदि की दुकानों के अंदर जमघट लगाकर खरीदारी कर रहे हैं। वहीं किराना, सब्जी, फल, मेडिकल स्टोर की दुकान पर एक-दूसरे से सटकर खरीदारी कर रहे हैं। यह लापरवाही काफी भारी पड़ सकती है। दुकानदार भी संक्रमण को लेकर बेपरवाह ही नजर आ रहे है। वर्जन

संभावित तीसरी लहर के लिहाज से लोगों को कोविड गाइड लाइन का पालन करना चाहिए। तभी इससे बचा जा सकता है। बाजार में अगर दुकानदार प्रोटोकाल का पालन नहीं कर रहे हैं, तो पहले उन्हें हिदायत दी जाएगी, बाद में कानूनी कार्रवाई।

अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

chat bot
आपका साथी