पार्कों को मिला अमृत का सहारा, बदलेगा नजारा

शहर में अमृत योजना में तीन पार्कों का सौंदर्यीकरण होगा। करीब 70 लाख रुपये का बजट इन पार्कों पर खर्च होंगे। इसमें आंबेडकर पार्क गद्दी चौक पार्क और वाटर व‌र्क्स रोड पर मौजूद पार्क को शामिल किया गया है। तीनों पार्कों के नक्शे लेकर ईओ संजय तिवारी लखनऊ गए हैं। पालिका प्रशासन का दावा है कि जल्द ही पार्कों की दशा बदलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 12:45 AM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 06:09 AM (IST)
पार्कों को मिला अमृत का सहारा, बदलेगा नजारा
पार्कों को मिला अमृत का सहारा, बदलेगा नजारा

जागरण संवाददाता, बदायूं : शहर में अमृत योजना में तीन पार्कों का सौंदर्यीकरण होगा। करीब 70 लाख रुपये का बजट इन पार्कों पर खर्च होंगे। इसमें आंबेडकर पार्क, गद्दी चौक पार्क और वाटर व‌र्क्स रोड पर मौजूद पार्क को शामिल किया गया है। तीनों पार्कों के नक्शे लेकर ईओ संजय तिवारी लखनऊ गए हैं। पालिका प्रशासन का दावा है कि जल्द ही पार्कों की दशा बदलेगी।

घनी आबादी वाले इस शहर में कोई भी पार्क सही से विकसित नहीं हैं। जहां बैठकर शहरवासी दो पल सुकून के बिता सकें। सिर्फ गांधी ग्राउंड पार्क में कुछ हरियाली है, तो वहां पर कोई न कोई आयोजन होता रहता है जिस वजह से वहां सुकून से कोई नहीं बैठ पाता है। पार्कों को विकसित कराने की मांग उठती रही, लेकिन कोई कवायद धरातल पर नहीं उतर पाई। ऐसे में करीब तीन साल पहले शहर अमृत योजना में शामिल हुआ, तो यहां पार्कों के जीर्णोद्धार की उम्मीद बढ़ गई। अमृत योजना में पेयजल आपूर्ति को दुरुस्त करने के साथ ही पार्कों के सौंदर्यीकरण कराने के लिए बजट भी शासन से मिला था। इस बीच आंबेडकर पार्क, गद्दी चौक पार्क, वाटर व‌र्क्स रोड पर मौजूद डूडा कार्यालय के सामने पड़ी जमीन में पार्क को विकसित कराने का प्रस्ताव पास किया गया। इस प्रस्ताव को शासन से मंजूरी नहीं मिल पा रही थी। हाल ही में प्रस्ताव मंजूर हुआ तो पालिका ने इसका नक्शा भी तैयार कर लिया। वर्जन ..

अमृत योजना में तीन पार्कों का जीर्णोद्धार कराने का प्रस्ताव स्वीकृत है। लखनऊ से नक्शा मांगा गया था। लखनऊ लेकर आए हैं। जल्द ही काम शुरू होगा।

- संजय तिवारी, ईओ नगर पालिका परिषद

chat bot
आपका साथी