विनियमित क्षेत्र में जमीनें कब्जा मुक्त करा बनेंगे पार्क

शहर में विनियमित क्षेत्र में जल्द ही जमीनों को कब्जा मुक्त कराया जाएगा। इसके बाद उन जमीनों पर पार्को का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए बजट विनियमित क्षेत्र के कोष में आने वाली धनराशि से जारी होगा। इसके लिए विनियमित क्षेत्र में जमीनों पर कब्जा करने वाले दबंगों की सूची तैयार कर ली गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 12:47 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 12:47 AM (IST)
विनियमित क्षेत्र में जमीनें कब्जा मुक्त करा बनेंगे पार्क
विनियमित क्षेत्र में जमीनें कब्जा मुक्त करा बनेंगे पार्क

जेएनएन, बदायूं : शहर में विनियमित क्षेत्र में जल्द ही जमीनों को कब्जा मुक्त कराया जाएगा। इसके बाद उन जमीनों पर पार्को का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए बजट विनियमित क्षेत्र के कोष में आने वाली धनराशि से जारी होगा। इसके लिए विनियमित क्षेत्र में जमीनों पर कब्जा करने वाले दबंगों की सूची तैयार कर ली गई है।

पिछले दिनों विनियमित क्षेत्र का प्रभार फिर से सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार के पास पहुंच गया। उन्होंने पुरानी पत्रावलियों को तलब करते हुए स्पष्ट रूप से कहा कि अब विनियमित क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया जाएगा। वहां बिना मानचित्र स्वीकृति के जो भी बिल्डिग तैयार की गईं। उनको तोड़ा जाएगा। विनियमित क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से तमाम स्थानों पर अवैध रूप से प्लाटिग होने लगी थी तो तमाम अवैध निर्माण कार्य भी शुरू हो गए थे। बिना मानचित्र स्वीकृति के तमाम लोगों ने निर्माण कार्य करा लिए। इसकी सूचना मिलने के बाद भी विनियमित क्षेत्र के जिम्मेदारों ने कोई कार्रवाई नहीं की। विनियमित क्षेत्र के ही एक जेई की सह पर अवैध रूप से निर्माण कार्य वहां कराए गए थे। अब उन सभी निर्माण कार्यों की मॉनीटरिग की गई है। अवैध कब्जा करने वालों के साथ ही अवैध प्लाटिग और अवैध निर्माण की सूची तैयार की गई है। इसी सूची के तहत अब उस क्षेत्र में अवैध निर्माणों पर जेसीबी चलाई जाएगी तो वहां अवैध प्लाटिग करने वालों पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। ताकि वह अवैध तरीके से कालोनियों को विकसित न करें।

वर्जन ..

विनियमित क्षेत्र में तमाम लोग अवैध तरीके से प्लाटिग कर रहे हैं। वह नियमानुसार मानचित्र की स्वीकृति करवा लें नहीं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों ने अवैध निर्माण कार्य कराए हैं। उनको ध्वस्त किया जाएगा।

- अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

chat bot
आपका साथी