बीएसए कार्यालय में खुली कोविड 19 हेल्पडेस्क

फोटो 04 बीडीएन 23 - कार्यालय आने वाले हर व्यक्ति की होगी स्क्रीनिग नोट होगा नाम पता जासं बदायूं शासन के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कोविड हेल्पडेस्क बनाया गया है। दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की तैनाती गई है। जो कार्यालय आने वाले हर व्यक्ति के शरीर का तापमान चेक करेंगे और उनका नाम व पता भी रजिस्टर पर नोट करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 12:57 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 12:57 AM (IST)
बीएसए कार्यालय में खुली कोविड 19 हेल्पडेस्क
बीएसए कार्यालय में खुली कोविड 19 हेल्पडेस्क

जासं, बदायूं : शासन के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कोविड हेल्पडेस्क बनाया गया है। दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की तैनाती गई है। जो कार्यालय आने वाले हर व्यक्ति के शरीर का तापमान चेक करेंगे और उनका नाम व पता भी रजिस्टर पर नोट करेंगे।

रोस्टर के हिसाब से हेल्पडेस्क पर एक कर्मचारी को दो सप्ताह के लिए तैनात रहेगा। हेल्पडेस्क के सभी कर्मचारियों को कोविड 19 से बचाव संबंधी पूरी जानकारी दी गई है। कर्मचारी नियमित रूप से मास्क व ग्लब्स पहनेंगे। आगंतुकों से कम से कम दो गज की दूरी बनाएंगे। ऑक्सीजन सेचुरेशन की जांच पल्स ऑक्सीमीटर से होगी। जिसकी रीडिग 94 प्रतिशत से कम आने पर जिला अस्पताल को सूचित किया जाएगा। हेल्पडेस्क कर्मचारियों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने व इसका सक्रिय उपयोग करने को प्रेरित करेगा। हेल्पडेस्क की स्क्रीनिग के दौरान किसी को बुखार, खांसी, सांस लेने में परेशानी, गले में खराश होने पर टोल फ्री नंबर 18001805145 या जिला नियंत्रण कक्ष को अवगत कराया जाएगा। बीएसए रामपाल सिंह ने बताया कि कोविड 19 हेल्पडेस्क बनाकर कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

chat bot
आपका साथी