टॉपर्स को सम्मानित करके किया प्रोत्साहित

ागरण संवाददाता बदायूं कलेक्ट्रेट सभागार में यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के टॉप टेन टॉपर्स को सम्मानित किया। डीएम कुमार प्रशांत व एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिह्न दिए और पट्टा ओढ़ाकर मेधावियों को प्रोत्साहित किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 12:24 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 12:24 AM (IST)
टॉपर्स को सम्मानित करके किया प्रोत्साहित
टॉपर्स को सम्मानित करके किया प्रोत्साहित

जागरण संवाददाता, बदायूं : कलेक्ट्रेट सभागार में यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के टॉप टेन टॉपर्स को सम्मानित किया। डीएम कुमार प्रशांत व एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिह्न दिए और पट्टा ओढ़ाकर मेधावियों को प्रोत्साहित किया।

डीएम ने कहा कि उच्च शिक्षा में बहुत चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। कभी घबराएं नहीं। माता-पिता व गुरुजनों का सम्मान करें। पद महत्व नहीं रखता। जरुरी है कि अपने दायित्वों का निर्वहन करें। एसएसपी ने कहा कि इंजीनियर, डॉक्टर, अफसर बनने से पहले अच्छे इंसान बनें। टॉप टेन में हाईस्कूल के 20 व इंटर के 14 विद्यार्थियों को सम्मान मिला। कोविड 19 के मॉनीटरिंग के लिए नामित नोडल अधिकारी ओपी वर्मा, एडीएम वित्त नरेंद्र बहादुर सिंह, डीआइओएस राममूरत, मुहम्मद इरशाद आदि मौजूद रहे। टॉपर्स से बात ::

बोर्ड परीक्षा में जिले के टॉप टेन सूची में नाम आने के बाद हौंसला और ज्यादा बढ़ गया है। अभी तो शुरुआत है। आगे पूरा जहां जीतना बाकी है।

- अमन शाक्य

बोर्ड परीक्षा से पहले तो बहुत डर था लेकिन अब अच्छे नंबर पर सम्मानित होने से हौसला चार गुना बढ़ गया है।

- अनुज कुमार सम्मान समारोह में अफसरों ने जीवन में आगे बढ़ने के गुरुमंत्र बताए, जो कि लक्ष्य प्राप्त करने में सहायक होंगे।

- संदीप सम्मान मिलने से और ज्यादा मेहनत करने का जज्बा पनप रहा है। अब और बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

- तसलीम

chat bot
आपका साथी