अनुपस्थित जल निगम के अधिशासी अभियंता को नोटिस

जागरण संवाददाता बदायूं जिले के नोडल अधिकारी मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद उझानी के नरऊ गांव पहुंचे। ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल के लिए लिए बोरिग कराने के निर्देश दिए। इसके लिए अधिशासी अभियंता जल निगम को तलब किया। लेकिन वह गायब मिले। फोन करने पर पता चला कि वह बिना सूचना रुड़की में है। इस पर कमिश्नर ने नाराजगी जता कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 12:06 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 12:06 AM (IST)
अनुपस्थित जल निगम के अधिशासी अभियंता को नोटिस
अनुपस्थित जल निगम के अधिशासी अभियंता को नोटिस

जागरण संवाददाता, बदायूं : जिले के नोडल अधिकारी मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद उझानी के नरऊ गांव पहुंचे। ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल के लिए लिए बोरिग कराने के निर्देश दिए। इसके लिए अधिशासी अभियंता जल निगम को तलब किया। लेकिन, वह गायब मिले। फोन करने पर पता चला कि वह बिना सूचना रुड़की में है। इस पर कमिश्नर ने नाराजगी जता कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उझानी ब्लॉक के नरऊ गांव में दूषित पानी की समस्या है। नगर पालिका उझानी का दूषित पानी गांव के पास तालाब में इकट्टा होता है, जो अब नलों में भी आने लगा है। जल निगम की जांच में यह आया है कि यह पानी पीने योग्य नहीं है। रविवार को गांव पहुंचे कमिश्नर के सामने ग्रामीणों ने यह समस्या रखी। इस पर उन्होंने जिला विकास अधिकारी चंद्रशेखर को निर्देशित किया। तालाब से अधिक दूर गहराई वाले ट्यूबवेल की व्यवस्था करें। यहां पर जल निगम के अधिशासी अभियंता मौजूद नहीं थे। इस पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

इनसेट ::

नाले पर अतिक्रमण मिले तो चलवा दो बुलडोजर

कमिश्नर ने शहर में नालों की सफाई व्यवस्था देखी। यहां नालों पर अवैध निर्माण की जानकारी ली। फिर अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी करने को कहा। इसके बाद भी अवैध निर्माण नहीं हटाने पर तोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बरसात में शहर में जलभराव की समस्या नहीं हो। शहर में जहां भी अतिक्रमण हो उसको तुड़वाया जाए। सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार को निर्देश दिए कि सफाई सही से कराई जाए।

इनसेट ::

कोविड अस्पताल में लगवाएं वाइफाइ

ससू, उझानी : मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद ने उझानी स्थित कोविड-19 लेवल-व अस्पताल का जायजा लिया। संक्रमित से वीडियो कॉल कर बात की। संक्रमित ने समय से नाश्ता, भोजन, पेयजल व दवा मिलने और डॉक्टर के देखने आने की जानकारी दी। चिकित्सकों से भी बात की। वाईफाई लगवाने को कहा, जिससे संक्रमित अपने परिजनों से वीडियो कॉल कर सके।

chat bot
आपका साथी