निकाह से इन्कार, प्रेमी से विवाह की जिद पर युवती की हत्या

कस्बा सखानू में बोरे मे मिली युवती की लाश की शिनाख्त के बाद पुलिस ने घटना का चौंकाने वाला राजफाश किया है। युवती प्रेमी के साथ विवाह करने की जिद पर अड़ी थी जबकि उसके स्वजन उसका निकाह करने की तैयारी में थे। निकाह से इन्कार करते हुए उसने कहा कि वह प्रेमी संग जाएगी। इस पर उसकी मां और भाई ने सिर कुचलकर उसकी हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 12:41 AM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 12:41 AM (IST)
निकाह से इन्कार, प्रेमी से विवाह की जिद पर युवती की हत्या
निकाह से इन्कार, प्रेमी से विवाह की जिद पर युवती की हत्या

जेएनएन, बदायू : कस्बा सखानू में बोरे मे मिली युवती की लाश की शिनाख्त के बाद पुलिस ने घटना का चौंकाने वाला राजफाश किया है। युवती प्रेमी के साथ विवाह करने की जिद पर अड़ी थी, जबकि उसके स्वजन उसका निकाह करने की तैयारी में थे। निकाह से इन्कार करते हुए उसने कहा कि वह प्रेमी संग जाएगी। इस पर उसकी मां और भाई ने सिर कुचलकर उसकी हत्या कर दी। फिर उसकी लाश बोरे में बंद कर तालाब में फेंक दी। ऑनर किलिग के आरोपित भाई को जेल भेजा है। मां की तलाश की जा रही है।

अलापुर थाना क्षेत्र के कस्बा सखानू में 12 मार्च को बोरे में बंद युवती की लाश मिली थी। पुलिस ने शव बोरे से निकलवाकर शिनाख्त कराई। इस पर लोगों ने उसकी शिनाख्त करते हुए बताया था कि वह लापता हो गई थी। उसके स्वजन ने इस संबंध में गुमशुदगी दर्ज नहीं कराई थी। पुलिस ने लापता युवती के स्वजन को बुलाया तो उन्होंने उसको पहचानने से इन्कार कर दिया। इससे पुलिस उलझ गई। पुलिस ने उसके पिता को हिरासत में लेकर दो दिन पूछताछ की। तब उसने माना कि लाश उसकी बेटी की है। फिर पिता ने प्रेमी पर ही हत्या कर लाश फेंकने का आरोप लगाया। पुलिस ने सभी बिदुओं पर जांच की तो पता चला कि युवती की हत्या उसकी मां नाजमीन और भाई फैजान ने की थी। पुलिस ने फैजान को हिरासत में लिया तो उसने बताया कि कुछ समय पहले वह दूसरे धर्म के युवक के साथ फरार हो गई थी। वह उसको वापस लाए। उसका निकाह करने की तैयारी की। लेकिन, वह निकाह करने को तैयार नहीं थी। वह प्रेमी के साथ जाने की ही जिद कर रही थी। दुपट्टे से उसका गला दबाकर सिर पर ईंट से प्रहार किया। फिर शव को बोरे में बंद कर फेंक दिया। वर्जन ..

युवती प्रेमी के साथ कुछ समय पहले चली गई थी। इसका मुकदमा भी दर्ज किया था। अब वह फिर से प्रेमी के साथ जाने की जिद कर रही थी। इस पर उसकी मां और भाई ने ही उसकी हत्या कर दी। आरोपित भाई जेल भेजा है। आरोपित मां की तलाश जारी है।

- ओपी गौतम, एसएचओ अलापुर

chat bot
आपका साथी