बदायूं में बंदरों के हमले से छत से नीचे गिरा मिस्त्री, मौत

शहर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला नई सराय में बंदरों के हमले से बचने के प्रयास में सोमवार को छत से सड़क पर गिरे एक अधेड़ की मौत हो गई। हादसे के बाद मुहल्ले के लोग एकत्र हो गए। मृतक के स्वजन ने पोस्टमार्टम कराने से इन्कार करते हुए सूचना पुलिस को नहीं दी। वहीं बंदरों के आतंक से निजात न दिलाए जाने को लेकर मुहल्ले के लोगों में पालिका प्रशासन के प्रति आक्रोश व्याप्त है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 12:11 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 12:11 AM (IST)
बदायूं में बंदरों के हमले से छत से नीचे गिरा मिस्त्री, मौत
बदायूं में बंदरों के हमले से छत से नीचे गिरा मिस्त्री, मौत

जागरण संवाददाता, बदायूं: शहर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला नई सराय में बंदरों के हमले से बचने के प्रयास में सोमवार को छत से सड़क पर गिरे एक अधेड़ की मौत हो गई। हादसे के बाद मुहल्ले के लोग एकत्र हो गए। मृतक के स्वजन ने पोस्टमार्टम कराने से इन्कार करते हुए सूचना पुलिस को नहीं दी। वहीं बंदरों के आतंक से निजात न दिलाए जाने को लेकर मुहल्ले के लोगों में पालिका प्रशासन के प्रति आक्रोश व्याप्त है।

शहर के मुहल्ला नई सराय निवासी सहरुद्दीन उर्फ छोटे मिस्त्री थे। सोमवार को काम न होने के चलते वह घर पर ही थे और छत पर सफाई करने गए थे। वहां मौजूद बंदर उन्हें देखकर उनकी तरफ दौड़े, जिनसे बचने के चक्कर में सहरुद्दीन छत से नीचे सड़क पर गिर गए। बंदरों का एक झुंड भी सड़क पर पहुंच गया और उन्हें नोंचने लगा। यह देख आसपास के लोगों ने बंदरों को भगाया तो बंदर उनकी ओर दौड़ पड़े। लोगों ने खुद को बचाया और बंदरों को भगाया। इसके बाद स्वजन व मुहल्ले के लोग सहरुद्दीन को लेकर जिला पुरुष अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने बरेली ले जाने के लिए कहा। स्वजन उन्हें बरेली ले जाते इससे पहले ही सहरुद्दीन ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। इसके बाद स्वजन शव को घर ले गए और सुपुर्द ए खाक करने की तैयारी करने लगे। मामले की सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन स्वजन ने पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया। नई सराय चौकी इंचार्ज राजेश कौशिक ने बताया कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। बंदरों के आतंक से मुहल्लेवासी परेशान

नई सराय के लोगों ने बताया कि यहां बंदरों का बहुत आतंक है। लोगों के घरों से कपड़े व सामान ले जाना तो आम बात है। उनके हमले से कई लोग घायल हो चुके हैं। मुहल्ले के शमसुल, इफ्तिकार, मो. असलम, जावेद, कुतबुद्दीन, रमेश आदि ने मांग की है कि नगर पालिका एक बार फिर से बंदरों को पकड़ने के लिए अभियान चलाए। कुछ दिन पहले भी हो चुके हादसे

मुजरिया थाना क्षेत्र के गांव दरियापुर में 19 सितंबर को बंदरों के झुंड ने एक बुजुर्ग पर हमला कर दिया था। इससे बुजुर्ग की भी छत से गिरकर मौत हो गई थी। वहीं पिछे साल दस सितंबर को जरीफनगर थाना क्षेत्र के गांव दियोहरा शेखूपुर निवासी जनार्दन भारद्वाज की सहवान के नयागंज मुहल्ले में बंदरों के हममले के चलते छत से गिरकर मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी