पहले पोस्टमार्टम में चूक, दूसरे में निकली गोली

जेएनएन बिसौली (बदायूं) हिमाचल प्रदेश में सोलन जिले के पोस्टमार्टम हाउस के डाक्टर और कर्मचारियों की बड़ी चूक सामने आई है। पोस्टमार्टम के दौरान मृतक के सिर में चीरा नहीं लगाया। इस वजह से मृतक के मौत की असल वजह सामने नहीं आ सकी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:48 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:48 PM (IST)
पहले पोस्टमार्टम में चूक, दूसरे में निकली गोली
पहले पोस्टमार्टम में चूक, दूसरे में निकली गोली

जेएनएन, बिसौली (बदायूं) : हिमाचल प्रदेश में सोलन जिले के पोस्टमार्टम हाउस के डाक्टर और कर्मचारियों की बड़ी चूक सामने आई है। पोस्टमार्टम के दौरान मृतक के सिर में चीरा नहीं लगाया। इस वजह से मृतक के मौत की असल वजह सामने नहीं आ सकी। हत्याकांड के साक्ष्य को जुटाने के लिए दोबारा से कराए गए पैनल में पोस्टमार्टम के दौरान मृतक युवक के गले में अटकी हुई 315 बोर की गोली बरामद हो गई। गोली सिर के बाई तरफ मारी गई थी। हिमाचल पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर फिर से शव को सुपुर्द ए-खाक करा दिया है। अब पुलिस हत्यारोपितों से पूछताछ करने में जुटी है।

बिसौली कोतवाली क्षेत्र के गांव लक्ष्मीपुर का अब्दुल कलाम हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के बिरौतीवाला थाना क्षेत्र के बद्दी इलाके में रहकर फर्नीचर बनाने का काम करता था। उसके साथ इसी गांव के हशमत व फैजान और संग्रामपुर का शमशुल भी रहता था। 23 जुलाई को वहां के इलाके में उसकी संदिग्ध लाश मिली थी। पुलिस ने हादसा करार देते हुए शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजन को सौंप दिया था। स्वजन शव को गांव ले आए और गांव के ही कब्रिस्तान में उसे सुपुर्द ए-खाक कर दिया था। इस बीच स्वजन को अब्दुल कलाम की मौत हादसे में नहीं हत्या का आरोप लगाकर बिरौतीवाला पुलिस से जांच करने की मांग की। मामले की विवेचना कर रहे विवेचक ने जब पुलिस टीम के साथ वहां के नालागड़ इलाके स्थित पेट्रोल पंप के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाला तो अब्दुल कलाम साथियों के साथ दिखाई पड़ा। जिसके बाद पुलिस ने गांव के साथियों व शमशुल नाम के युवक को भी हिरासत में लिया तो उन्होंने गोली मारकर हत्या की बात कबूल की। जिस के बाद वहां की पुलिस ने डीएम दीपा रंजन को पत्र लिखकर शव का दोबारा से पोस्टमार्टम कराने की मांग की। डीएम ने गुरुवार रात को इसकी अनुमति दे दी थी। शुक्रवार सुबह बरौतीवाला थाना की पुलिस ने बिसौली पुलिस की मदद से अब्दुल कलाम की कब्र को खुदवाया और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्यारोपितों द्वारा सिर में मारी गई गोली मृतक के गले से बरामद हो गई है। इस संबंध में बिसौली कोतवाल ऋषिपाल सिंह ने बताया कि कब्र से शव को निकाला गया है। शव का पैनल में पोस्टमार्टम कराया गया। इस मामले में आगे की कार्रवाई हिमाचल प्रदेश के बरौतीवाला थाने की पुलिस करेगी।

chat bot
आपका साथी