हॉटस्पॉट एरिया में अब होमगार्डों के जिम्मे व्यवस्था

जिले में कोरोना संक्रमित बढ़ने से हॉटस्पॉट की संख्या भी बढ़ती जा रही है लेकिन हॉटस्पॉट में पुलिस की निगरानी में पहले जैसी सख्ती नहीं दिख रही है। यहां पुलिस जवान की जगह अब होमगार्ड ही मोर्चा संभाले हैं। मुहल्लों में लोग होमगार्ड जवानों को तवज्जों नहीं दे रहे हैं। नियमों को दरकिनार कर आवाजाही शुरू कर दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 12:39 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:07 AM (IST)
हॉटस्पॉट एरिया में अब होमगार्डों के जिम्मे व्यवस्था
हॉटस्पॉट एरिया में अब होमगार्डों के जिम्मे व्यवस्था

जेएनएन, बदायूं : जिले में कोरोना संक्रमित बढ़ने से हॉटस्पॉट की संख्या भी बढ़ती जा रही है, लेकिन हॉटस्पॉट में पुलिस की निगरानी में पहले जैसी सख्ती नहीं दिख रही है। यहां पुलिस जवान की जगह अब होमगार्ड ही मोर्चा संभाले हैं। मुहल्लों में लोग होमगार्ड जवानों को तवज्जों नहीं दे रहे हैं। नियमों को दरकिनार कर आवाजाही शुरू कर दे रहे हैं।

कोरोना संक्रमण के चलते विकास भवन और लोक निर्माण विभाग के कार्यालय दो दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं। कोरोना काल के शुरूआत में संक्रमित मिलने पर हॉटस्पॉट में क‌र्फ्यू जैसा माहौल रहता था। सरकार की ओर से पाबंदी के बीच अनलॉक-1, 2 और अब अनलॉक-3 की प्रक्रिया में कुछ रियायतें मिलने लगी तो सख्ती कम होती चली गई। हॉटस्पॉट में भी लोगों ने अपनी मनमर्जी से आवागमन शुरू कर दिया। एक ओर कोरोना संक्रमित निकलने का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। तो दूसरी ओर पुलिस सुस्त दिख रही है। अब अगर कहीं हॉटस्पॉट एरिया घोषित होता है। बेरीकेडिग की औपचारिकता ही निभाई जा रही है, लेकिन न तो पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लग रही है और न कोई पाबंदी लगाई जा रही। पिछले दिनों लाउडस्पीकर से लोगों को नियमों का पालन करने की नसीहत दी जा रही थी, अब उसे भी बंद कर दिया गया है।

इंसेट ::

शहर में लगातार बढ़ रहे हॉटस्पॉट

शहर के शहबाजपुर मुहल्ले में कल 15 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। नेकपुर में चार, शिवपुरम मुहल्ले में भी तीन कोरोना संक्रमित हैं। न्यू आदर्शनगर, साहूकारा, कृष्णापुरी, लालपुल, प्रेमनगर भी हॉटस्पॉट बने हैं। नगर मजिस्ट्रेट अमित कुमार ने बताया कि शहर में कोरोना संक्रमित वाले मुहल्लों को हॉटस्पॉट घोषित कर निगरानी की जा रही है। शासन के नियमों के अनुरूप कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी