बदायूं में खुल गए माल व रेस्टोरेंट, बाजारों में बेकाबू हुई भीड़

अनलाक में सोमवार से शहर में मॉल रेस्टोरेंट व ढाबा भी खुल गए हैं। कोरोना संक्रमण बढ़ने पर अप्रैल से बंद इन प्रतिष्ठानों पर खरीददार जुटने से रौनक लौटी है। शहर के गांधी ग्राउंड रोड स्थित वी मार्ट में लोगों की आवाजाही हुई। गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मी ग्राहकों की थर्मल स्क्रीनिंग करते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 12:56 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:56 AM (IST)
बदायूं में खुल गए माल व रेस्टोरेंट, बाजारों में बेकाबू हुई भीड़
बदायूं में खुल गए माल व रेस्टोरेंट, बाजारों में बेकाबू हुई भीड़

बदायूं, जेएनएन : अनलाक में सोमवार से शहर में मॉल, रेस्टोरेंट व ढाबा भी खुल गए हैं। कोरोना संक्रमण बढ़ने पर अप्रैल से बंद इन प्रतिष्ठानों पर खरीददार जुटने से रौनक लौटी है। शहर के गांधी ग्राउंड रोड स्थित वी मार्ट में लोगों की आवाजाही हुई। गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मी ग्राहकों की थर्मल स्क्रीनिंग करते रहे। यही नजारा शहर के अन्य माल में दिखाई दिया। वहीं, साप्ताहिक बंदी के बाद खुले बाजारों में खरीदारों की खासा भीड़ उमड़ी। अनलाक में बेकाबू होती भीड़ से बन रहे जाम के हालात से संक्रमण फैलने की आशंका है।

शासन ने अनलाक में बाजार खुलने में दो घंटे ढील दी है। इससे बाजार अब रात नौ बजे तक खुलना शुरू हो गए हैं। हालांकि शनिवार-रविवार की साप्ताहिक बंदी पहले की तरह जारी रहेगी। दो घंटे की अतिरिक्त छूट से व्यापारी और आमजन सभी खुश हैं। रेस्टोरेंट, होटल व शॉपिग मॉल खुल गए हैं। लेकिन, सभी जगह कोरोना गाइड लाइन की बंदिश जारी है। इससे पहले दिन अधिक भीड़ दिखाई नहीं दी। लोग स्वयं भी सतर्क दिखे। हालांकि प्रशासन से रेस्टोरेंट को होम डिलीवरी की अनुमति पहले ही मिल गई थी। अब कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए रेस्टोरेंट संचालक ग्राहकों को बैठाकर भोजन करा सकते है। हालांकि बाजार में उमड़ी भीड़ पर कोई नियंत्रण नहीं दिख रहा है। नियमों के पालन को लेकर कोई फिक्रमंद नहीं दिखा। बाजारों में दरकिनार हुई कोरोना गाइडलाइन

साप्ताहिक बंदी के बाद सोमवार को खुले मुख्य बाजारों में भीड़ उमड़ी। शहर के बड़ा बाजार, घंटाघर, नेहरू चौक, छह सड़का, खैराती चौक समेत प्रमुख बाजारों में दोपहर में जाम लगा। इससे यहां तैनात होमगा‌र्ड्स जाम खुलवाने को मशक्कत करते रहे। रोडवेज बस स्टैंड पर भी जाम से राहगीरों को मुश्किल हुई। वहीं, लौटनपुरा रोड स्थित एसबीआई बैंक के सामने भी भीड़ होने से लोगों को काफी परेशानी हुई। बाजार में कहीं भी शारीरिक दूरी के नियम पालन नहीं हुआ। अधिकांश लोग बिना मास्क के दिखाई दिए।

chat bot
आपका साथी