मधु दौड़ी सबसे तेज, प्रियंका पटेल ने दूर फेंका गोला

स्टेडियम में माध्यमिक शिक्षा विभाग की दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिताएं शुरु हुईं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 12:49 AM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 12:49 AM (IST)
मधु दौड़ी सबसे तेज, प्रियंका पटेल ने दूर फेंका गोला
मधु दौड़ी सबसे तेज, प्रियंका पटेल ने दूर फेंका गोला

बदायूं : स्टेडियम में माध्यमिक शिक्षा विभाग की दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिताएं शुरु हुईं। दर्जा राज्यमंत्री बीएल वर्मा ने गुब्बारे उड़ाकर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। पिछले वर्ष के चैंपियन खिलाड़ियों ने मशाल लेकर मैदान का चक्कर लगाया। ¨सगलर व राजकीय कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। पहले दिन की प्रतियोगिताओं के खेल में खिलाड़ियों ने गजब का उत्साह दिखा।

जूनियर बालिका वर्ग की 800 मीटर दौड़ में मधु वर्मा, सब जूनियर की 600 मीटर दौड़ में मोनिसा, सीनियर बालिका की 800 मीटर दौड़ में सुनीता यादव, दो सौ मीटर सीनियर बालिका में नेहा बी को पहला स्थान प्राप्त हुआ। सीनियर बालिका वर्ग की गोला फेंक प्रतियोगिता में प्रियंका पटेल, जूनियर बालिका वर्ग में सुबहाना, सब जूनियर में उपासना और सब जूनियर बालिका वर्ग की लंबी कूद में हिरा बी, चक्का फेंक में रवीना, उपासना, सुबहाना को पहला स्थान मिला। बालक वर्ग की 600 मीटर दौड़ में देवेंद्र यादव, 800 मीटर में प्रवीन कुमार और रवि कुमार को पहला स्थान हासिल हुआ। बालक वर्ग की गोला फेंक प्रतियोगिता में रब्बानी, इमरत अली, विपिन यादव और लंबी कूद में मुजाहिद अली, रूपेश यादव, देवेंद्र यादव और चक्का फेंक में फहीम सल्मानी, रब्बानी व देवेंद्र यादव को पहला स्थान मिला।विजेताओं को विक्ट्री स्टैंड पर बुलाकर मेडल पहनाए गए और प्रमाण पत्र दिए। अतिथि भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रेमस्वरुप पाठक ने खेल भावना से खेलने को प्रेरित किया। डीआइओएस राम मूरत, क्रीड़ाधिकारी अनिल कुमार, उपक्रीड़ाधिकारी त्यागी, रणवीर ¨सह, राजन मेंहदीरत्ता, खिरज अहमद, अजय पाल राठौर, राज वर्मा, भूप¨सह, निर्वेश राठौर, सुरेंद्र, डॉ. अमलेश गुप्ता, हेमा मेहता, अल्पना कुमार, अलीता ¨सह, मधु शर्मा का सहयोग रहा। दिन भर के थके खिलाड़ियों को रोकने की व्यवस्था जीआइसी और इस्लामियां कॉलेज में की गई।

प्रतियोगिता के समय पड़ा रेत

फोटो 19 बीडीएन 09

प्रतियोगिता से एक दिन पहले ही मैदान की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के बाद भी कमी रह गई। दौड़ के लिए तो ट्रैक तैयार किया गया, लेकिन लंबी व ऊंची कूद का जरा भी ध्यान नहीं रखा गया। क्रीड़ाधिकारी ने देखा और रेत की व्यवस्था की। प्रतियोगिताओं के दौरान भी क्षेत्र में रेत डाला जाता रहा।

chat bot
आपका साथी