लीड :::::::::सेंटर लाइन का काम शुरू, फरवरी में होगा सीआरएस का निरीक्षण

बरेली-कासगंज ब्राडगेज पर इलेक्ट्रिक रेलवे लाइन का काम जनवरी के आखिरी सप्ताह तक पूरा हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 06:31 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:36 PM (IST)
लीड :::::::::सेंटर लाइन का काम शुरू, फरवरी में होगा सीआरएस का निरीक्षण
लीड :::::::::सेंटर लाइन का काम शुरू, फरवरी में होगा सीआरएस का निरीक्षण

फोटो - 15 बीडीएन - 2 - बरेली-कासगंज रूट पर बिछाई जा रहा है इलेक्ट्रिक रेलवे लाइन

- फरवरी में होगा सीआरएस निरीक्षण, उसके बाद मिलेगी हरी झंडी जागरण संवाददाता, बदायूं : बरेली-कासगंज ब्राडगेज पर इलेक्ट्रिक रेलवे लाइन का काम जनवरी के आखिरी सप्ताह तक पूरा हो जाएगा। वहीं फरवरी में सीआरएस (कमिश्नर रेलवे सिक्योरिटी) का निरीक्षण भी होना तय माना जा रहा है। फिलहाल सेंटर लाइन का काम शुरू कर दिया गया है। माना जा रहा है कि इसके बाद इस रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेनें दौड़ती नजर आएंगी।

अमान परिवर्तन के बाद से इस ट्रैक पर डीजल इंजन ही चल रहे हैं। वहीं तकरीबन सालभर पहले कासगंज से बरेली तक इलेक्ट्रिक लाइन बिछाने का काम शुरू हुआ था। कासगंज से उझानी तक काम हो चुका है। जबकि बदायूं से बभियाना तक विद्युतीकरण का काम पूरा हो गया है। दो लाइनों बिछाई जा चुकी हैं। जबकि सेंट्रल लाइन का काम भी शुरू हो चुका है। दो लाइनों के बीच में यह लाइन डाली जा रही है। कछला ब्रिज तक सेंटर लाइन भी डाली जा चुकी है। इस लाइन को भी बरेली तक पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

इंस्युलेटर का काम पूरा

- इस रूट पर लाइन के लिए इंस्युलेटर समेत सिग्नल पोल लगाने का काम पूरा हो चुका है। पॉवर बैगर का सेंटर बनाने का काम भी अंतिम चरण में है। ऐसे में माना जा रहा है कि सेंटर लाइन का काम पूरा करने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। वर्जन ::

काम तेजी से चल रहा है। सीआरएस के निरीक्षण की तिथि घोषित नहीं हुई है। हालांकि उम्मीद है कि जनवरी के अंत तक लाइन बिछाने का काम पूरा हो जाएगा। सेंटर लाइन बिछाई जा रही है।

- राजेंद्र सिंह, पीआरओ डीआरएम बरेली

chat bot
आपका साथी