कोविड अस्पताल में गूंजी किलकारी, संक्रमित मां ने जुड़वा बच्चियों को दिया जन्म

राजकीय मेडिकल कालेज में सोमवार को दो जुड़वा बच्चियों की किलकारी गूंजी। कोरोना संक्रमित एक मां ने दो जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया है। दोनों बच्चियों को देखभाल के लिए महिला जिला अस्पताल के एनआइसीयू वार्ड में भर्ती कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 01:07 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 01:07 AM (IST)
कोविड अस्पताल में गूंजी किलकारी, संक्रमित मां ने जुड़वा बच्चियों को दिया जन्म
कोविड अस्पताल में गूंजी किलकारी, संक्रमित मां ने जुड़वा बच्चियों को दिया जन्म

जेएनएन, बदायूं : राजकीय मेडिकल कालेज में सोमवार को दो जुड़वा बच्चियों की किलकारी गूंजी। कोरोना संक्रमित एक मां ने दो जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया है। दोनों बच्चियों को देखभाल के लिए महिला जिला अस्पताल के एनआइसीयू वार्ड में भर्ती कराया है।

इस्लामपुर थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव निवासी शालिनी गत दिनों कोरोना संक्रमित हो गई। उनका इलाज राजकीय मेडिकल कालेज में चल रहा था। वह गर्भवती थीं। इस वजह से स्वजन उनकी विशेष देखभाल को मेडिकल कालेज परिसर में दिन व्यतीत कर रहे थे। सोमवार दोपहर शालिनी को प्रसव पीड़ा हुई तो स्टाफ नर्स उनकी देखभाल में जुट गई। शालिनी ने जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया। दोनों ही बच्चियां बिल्कुल स्वस्थ हुईं। मेडिकल कालेज में बच्चियों की किलकारी गूंजी तो शालिनी की देखभाल करने वाली डा.आराधना और स्टार्फ नर्स रेखा सिंह पटेल और नीतू पटेल खुश हुई। डा. आराधना का कहना है कि दोनों बच्चियां स्वस्थ हैं। हालांकि शारीरिक रूप से मामूली कमजोर है। इसके लिए उन्हें महिला जिला अस्पताल के एनआईसीयू वार्ड में रेफर किया है। फिलहाल कोरोना संक्रमित मां शालिनी भी स्वस्थ है। इधर, जहां एक ओर शालिनी के संक्रमित होने से स्वजन परेशान थे वहीं दूसरी तरफ उनके घर में जन्मी जुड़वा बच्चियां से घर समेत गांव में खुशी का माहौल है।

मुसीबतों में भी हिम्मत नहीं हारी शालिनी

शालिनी गर्भवती होने के दौरान कोरोना संक्रमित हो गई थीं। इससे स्वजन काफी परेशान थे। रोजाना अलग-अलग समय पर शालिनी की देखभाल के लिए स्वजन मेडिकल कालेज आते-जाते थे। चार दिन पूर्व शालिनी के ससुर जितेंद्र शर्मा अपने साथी नीरज सिंह के साथ मेडिकल कालेज के लिए बाइक से आ रहे थे। तभी मेडिकल कालेज के पास ही उनकी बाइक में सामने कार ने टक्कर मार दी थी। जिसमे जितेंद्र शर्मा और नीरज सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। ससुर का अभी बरेली के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

chat bot
आपका साथी