होम आइसोलेट मरीजों के स्वास्थ्य की लेते रहें जानकारी

बढ़ते कोरोना संक्रमण से प्रशासनिक हलके में खलबलीहै। अस्पताल में भर्ती मरीजों को बेहतर उपचार दिलाएं। इसके साथ ही होम आइसोलेट मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी लेकर उन्हें जरूरी दवाएं मुहैया कराएं। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह ने शुक्रवार को एकीकृत कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर के निरीक्षण में यह निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 12:16 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 12:16 AM (IST)
होम आइसोलेट मरीजों के स्वास्थ्य की लेते रहें जानकारी
होम आइसोलेट मरीजों के स्वास्थ्य की लेते रहें जानकारी

जेएनएन, बदायूं : बढ़ते कोरोना संक्रमण से प्रशासनिक हलके में खलबलीहै। अस्पताल में भर्ती मरीजों को बेहतर उपचार दिलाएं। इसके साथ ही होम आइसोलेट मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी लेकर उन्हें जरूरी दवाएं मुहैया कराएं। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह ने शुक्रवार को एकीकृत कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर के निरीक्षण में यह निर्देश दिए।

एकीकृत कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर को डीएम कार्यालय से हटाकर ई-गवर्नेंस कार्यालय में शिफ्ट किया गया है। एडीएम वित्त ने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण में पूरी टीम सक्रिय होकर कार्य करे। कांटेक्ट ट्रेसिग की गति तेज करें। उसी के आधार पर उन लोगों तक पहुंचकर उनकी जांच की जाए। खुद का बचाव भी जरूरी है, इसलिए सभी सावधानी बरतें। रोडवेज पर कोविड-19 की जांच में तेजी लाई गई है। चालक-परिचालकों को भी एआरएम ने निर्देशित किया है कि यदि वह यात्रियों को रास्ते में कहीं उतारते हैं तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। यात्रियों को बस स्टैंड पर ही उतारने की हिदायत दी है, जिससे उनकी जांच हो सके। बाहर से आया कोई भी व्यक्ति बिना जांच के घर से न जाने पाए। संदेह वाले व्यक्तियों को इलाज को अस्पताल ले जाया जाए। उन्होंने सभी से अपील की है कि सभी कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करें, नियमित रूप से मास्क लगाएं। शारीरिक दूरी बनाए रखें। समय-समय पर हाथों को धोते रहें। हाथों को बेवजह आंख, नांक व मुंह पर न लगाएं, बहुत ही आवश्यकता होने पर घर से बाहर निकलें। भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचे, बच्चों एवं बुजुर्गाें का विशेष ख्याल रखें।

chat bot
आपका साथी