बदायूं में संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य ने परखीं कोरोना से निपटने की तैयारियां

कोरोना संक्रमण असर इन दिनों भले ही न दिख रहा हो लेकिन शासन स्तर से आगे के लिए तैयारियों को पूर्ण रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके चलते ही शुक्रवार को शासन से एक टीम बदायूं भेजी गई। संयुक्त निर्देशक डा. एसके गर्ग के नेतृत्व में टीम ने बदायूं के मेडिकल कालेज और घटपुरी स्थित कोविड वार्ड में तैयारियां देखीं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 01:34 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 01:34 AM (IST)
बदायूं में संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य ने परखीं कोरोना से निपटने की तैयारियां
बदायूं में संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य ने परखीं कोरोना से निपटने की तैयारियां

बदायूं, जेएनएन : कोरोना संक्रमण असर इन दिनों भले ही न दिख रहा हो, लेकिन शासन स्तर से आगे के लिए तैयारियों को पूर्ण रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके चलते ही शुक्रवार को शासन से एक टीम बदायूं भेजी गई। संयुक्त निर्देशक डा. एसके गर्ग के नेतृत्व में टीम ने बदायूं के मेडिकल कालेज और घटपुरी स्थित कोविड वार्ड में तैयारियां देखीं। यहां माकड्रिल की गई, जो सफल रही।

शुक्रवार को संयुक्त निदेशक डा. एसके गर्ग के नेतृत्व में डा. कौशल किशोर गुप्ता, डब्लूएचओ के प्रतिनिधि डा. पलवीन कौर की टीम पहले मेडिकल कालेज पहुंची। उन्होंने पीडियाट्रिक इमरजेंसी और पीडियाट्रिक आइसीयू व तीसरी लहर की आशंका को मद्देनजर मेडिकल कालेज की तैयारियों को देखा। पीडियाट्रिक आइसीयू में मौजूद मशीनों के संचालन की स्थिति की जानकारी ली। इसके बाद टीम ने मेडिकल कालेज में मॉकड्रिल कराया। सभी तैयारियां व इंतजाम संतोषजनक पाए गए। इस दौरान पीडियाट्रिक वार्ड के चिकित्सक डा. नीतू, डा. प्रमोद, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. सी पी सिंह आदि ने टीम को सभी जानकारियां उपलब्ध कराईं। मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. धर्मेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि बाल रोगियों के लिए 100 बेड की सुविधा मेडिकल कालेज में उपलब्ध है, जिसमें 50 बेड आइसीयू के बनाए गए हैं। इसके बाद शासन से आई टीम सीएमओ डा. विक्रम सिंह पुंडीर के साथ घटपुरी स्थित बीस बेड के कोविड वार्ड में पहुंची। यहां भी माकड्रिल किया और मौजूद संसाधनों का जायजा लिया। इस संबंध में संयुक्त निदेशक डा. एस के गर्ग ने बताया कि बदायूं में दूसरी बार गए थे। मेडिकल कालेज और घटपुरी दोनों जगह स्थिति ठीक मिली है। शासन को इसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी