बदायूं में दो-दो आदर्श गांव सचिव से कराएं चयनित

कोरोना संक्रमण कम होने से अब जिले के विकास कार्यों पर फोकस किया जा रहा है। ग्राम सचिव दो-दो आदर्श गांव का चयन करें। इन गांवों में डोर टू डोर कूड़ा उठावाया जाए। इसके साथ ही खाद के लिए गढ्डे खुदवाए जाए। यह निर्देश डीएम दीपा रंजन ने बुधवार को कलक्ट्रेट में विकास कार्याें की समीक्षा में अफसरों को दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 12:24 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 12:24 AM (IST)
बदायूं में दो-दो आदर्श गांव सचिव से कराएं चयनित
बदायूं में दो-दो आदर्श गांव सचिव से कराएं चयनित

बदायूं, जेएनएन : कोरोना संक्रमण कम होने से अब जिले के विकास कार्यों पर फोकस किया जा रहा है। ग्राम सचिव दो-दो आदर्श गांव का चयन करें। इन गांवों में डोर टू डोर कूड़ा उठावाया जाए। इसके साथ ही खाद के लिए गढ्डे खुदवाए जाए। यह निर्देश डीएम दीपा रंजन ने बुधवार को कलक्ट्रेट में विकास कार्याें की समीक्षा में अफसरों को दिए।

कलक्ट्रेट में हुई बैठक में सीडीओ निशा अनंत, जिला विकास अधिकारी चंद्रशेखर समेत पंचायत राज, शिक्षा विभाग, जल निगम, बाढ़ खंड, नलकूप विभाग के अफसर मौजूद रहे। डीएम ने डीपीआरओ से पंचायत भवन की स्थिति जानी एवं इसका सत्यापन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी सचिव आदर्श गांव चयन करें। इसके बाद चयनित आदर्श गांवों में साफ-सफाई, डोर टू डोर कूड़ा उठान, खाद के गड्ढे खोदवाने का काम प्राथमिकता से कराया जाए। शिक्षा विभाग के अधिकारियों से विद्यार्थियों की चिकित्सीय सुविधाएं, पुस्तक एवं एमडीएम के संबंध में जानकारी ली। जल निगम द्वारा गांवों में कराए जा रहे ओवरहैड टैंक निर्माण एवं पाइप लाइन कनेक्शन की जानकारी ली। निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक घर में पानी का कनेक्शन दिया जाए। जिले में बनने वाले शेष ओवरहेड टैंक की डीपीआर जल्द प्रेषित की जाए। विद्युत एवं आंतरिक दोष से खराब राजकीय नलकूपों को जल्द से जल्द ठीक किया जाए। इनसेट ::

पार्कों में बच्चों के लिए लगवाए जाए झूले आदि

डीएम दीपा रंजन ने एडीएम प्रशासन ऋतु पुनिया के साथ नगर पालिका एवं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों की बैठक ली। विद्युत पोल शिफ्टिग का कार्य युद्ध स्तर पर कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 14वें वित्त आयोग से कराए गए निर्माण कार्यों के भुगतान जल्द कराएं। 15 वें वित्त आयोग से किए जा रहे कार्य को एक सप्ताह में पूर्ण किया जाए। पार्क, खेल मैदान एवं पुस्तकालय बनाया जाए। पार्क में टहलने के लिए ट्रैक, बच्चों के लिए झूले, बैठने के लिए छायादार व्यवस्था एवं पेयजल, प्रकाश व्यवस्थाएं की जाएं।

chat bot
आपका साथी