बदायूं में खुराफातियों के नाम थाने दर्ज किए जाएं : डीएम

गांवों में शांति व्यवस्था बनी रहे। गांव में अशांति फैलाने वाले खुराफाती तत्वों के नाम थाने में दिए जाएं। संवेदनशील गांवों में विशेष ध्यान दिया जाए। यह निर्देश कोरोना संक्रमण कम होने पर शनिवार से शुरू हुए थाना समाधान दिवस में डीएम दीपा रंजन ने दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 01:34 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 01:34 AM (IST)
बदायूं में खुराफातियों के नाम थाने दर्ज किए जाएं : डीएम
बदायूं में खुराफातियों के नाम थाने दर्ज किए जाएं : डीएम

बदायूं, जेएनएन : गांवों में शांति व्यवस्था बनी रहे। गांव में अशांति फैलाने वाले खुराफाती तत्वों के नाम थाने में दिए जाएं। संवेदनशील गांवों में विशेष ध्यान दिया जाए। यह निर्देश कोरोना संक्रमण कम होने पर शनिवार से शुरू हुए थाना समाधान दिवस में डीएम दीपा रंजन ने दिए। डीएम ने एसएसपी संकल्प शर्मा के साथ थाना सिविल लाइन व अलापुर में जन शिकायतें सुनी। फरियादियों की संख्या बहुत कम रही।

सिविल लाइन थाने में चल रहे समाधान दिवस में डीएम व एसएसपी पहुंचे। फरियादियों की शिकायतें सुनी। शिकायतों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। फिर अलापुर थाने में जाकर शिकायतें सुनीं। दोनों अधिकारियों ने पूर्व में निस्तारित की शिकायतों का भी अवलोकन किया। डीएम ने निर्देश दिए कि गंगा एक्सप्रेस-वे में बिचौलिया हावी न होने पाएं। ऐसा होने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। अवैध रूप से कब्जाई भूमि, नाली, तालाब, पोखर, चकरोड आदि को कब्जा मुक्त कराया जाए। राजस्व विभाग के लेखपालों, कानूनगो एवं नायब तहसीलदारों को निर्देश दिए कि सरकार की प्राथमिकता वाले कार्यों को समयबद्ध पूर्ण करें। एसएसपी ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि शिकायतों को गुणवत्तापूर्वक निस्तारित किया जाए। प्रत्येक थाने में संबंधित हल्का लेखपालों की सूची चस्पा करें। आइजीआरएस व आफलाइन प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोनों अधिकारियों ने थानों की व्यवस्थाएं देखी। बिल्सी में आईं तीन शिकायतें, दो का निस्तारण

संस, बिल्सी : नगर के थाना में तहसीलदार धीरेंद्र कुमार एवं कोतवाल धीरज सोलंकी ने थाना समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुना। उन्होंने बताया कि समाधान दिवस में प्राप्त तीन शिकायतों में से दो का मौके पर ही निस्तारण कराया। इस मौके पर लेखपाल विनोद कुमार सहित थाना क्षेत्र के लेखपाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी