टैक्नीशियन स्लाइड नहीं बना रहे तो करें बाहर : डीएम

जासं बदायूं जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने सीएमओ को निर्देश दिए है कि ऐसे लैब टैक्नीशियन जो मलेरिया की स्लाइड बनाना नहीं जानते बिना नोटिस दिए उनकी सेवाएं समाप्त कर बाहर का रास्ता दिखाया जाए। कोरोना को ढाल बनाकर कार्य में लापरवाही करने वालों को किसी भी बख्शा नहीं जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 01:17 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:06 AM (IST)
टैक्नीशियन स्लाइड नहीं बना रहे तो करें बाहर : डीएम
टैक्नीशियन स्लाइड नहीं बना रहे तो करें बाहर : डीएम

जासं, बदायूं : जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने सीएमओ को निर्देश दिए है कि ऐसे लैब टैक्नीशियन जो मलेरिया की स्लाइड बनाना नहीं जानते बिना नोटिस दिए उनकी सेवाएं समाप्त कर बाहर का रास्ता दिखाया जाए। कोरोना को ढाल बनाकर कार्य में लापरवाही करने वालों को किसी भी बख्शा नहीं जाएगा।

कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में डीएम ने पाया कि जननी सुरक्षा योजना में जगत ब्लॉक की स्थिति बहुत खराब है। उन्होंने निर्देश दिए कि जगत ब्लाक के गांव उपरैला एवं गुलड़िया तथा आसफपुर ब्लॉक के गांव फैजगंज बेहटा एवं दबतोरी के स्वास्थ्य उपकेंद्रों का सीएमओ निरीक्षण करें, स्थिति ठीक हो तो डिलीवरी आरंभ करा दी जाए। जिले में 43 स्वास्थ्य उपकेंद्र हैं, यहां चिकित्सकों, आशा तथा एएनएम की ड्यूटी लगाकर इनकी शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। आशाओं का भुगतान समय से कराया जाए। आशा व एएनएम गर्भवती महिलाओं का शतप्रतिशत पंजीकरण व समय से जांच कराएं। जो आशाएं मलेरिया की स्लाइड बना रही हैं, उनका भी भुगतान समय से कराया जाए। एमओआइसी उसावां ने अवगत कराया कि वहां लैब टैक्नीशियन ने लिखित रूप से स्पष्ट किया है कि वह स्लाइड बनाना नहीं जानता है। डीएम ने सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि ऐसे एलटी जो मलेरिया की स्लाइड बनाना नहीं जानते हैं, उनको बिना कोई नोटिस दिए उनकी सेवाएं समाप्त की जाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि जननी सुरक्षा योजना एवं मलेरिया स्लाइड में जहां स्थिति खराब है, वह कार्य में सुधार लाएं। इस अवसर पर परियोजना निदेशक डीआरडीए अनिल कुमार भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी