आज से पांच घंटे खुलेंगी किराना की भी दुकानें

कोरोना क‌र्फ्यू लगने के बाद से बंद चल रही किराना की दुकानें गुरुवार से खुलेंगी। जिला प्रशासन के अफसरों ने यह दुकानें सुबह छह बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक खोलने का आदेश जारी किया है। वहीं बुधवार को जिले में निर्धारित समयानुसार शराब की दुकानें खुली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:52 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:52 AM (IST)
आज से पांच घंटे खुलेंगी किराना की भी दुकानें
आज से पांच घंटे खुलेंगी किराना की भी दुकानें

बदायूं, जेएनएन : कोरोना क‌र्फ्यू लगने के बाद से बंद चल रही किराना की दुकानें गुरुवार से खुलेंगी। जिला प्रशासन के अफसरों ने यह दुकानें सुबह छह बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक खोलने का आदेश जारी किया है। वहीं, बुधवार को जिले में निर्धारित समयानुसार शराब की दुकानें खुली। सभी जगह कोरोना गाइडलाइन का पालन कड़ाई से किया गया। दुकानों के बाहर बने गोलों में खड़े होकर लोगों ने नंबर आने पर शराब खरीदी और चुपचाप निकल गए।

कोरोना क‌र्फ्यू में मेडिकल स्टोर, फल-सब्जी की दुकानें पहले से खुल रही थीं। अब जरूरी वस्तुओं की दुकानें धीरे-धीरे खुलने लगी हैं। बुधवार को शराब की दुकानें खोली गईं। सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक खोली गईं दुकानों के बाहर गोल घेरे बनाए गए। रेलवे स्टेशन रोड, रोडवेज, गद्दी चौक, लालपुल, नवादा समेत अधिकांश दुकानों पर हालात एक जैसे ही दिखाई दिए। कस्बों में भी शराब की दुकानों पर शराब के शौकीन लाइन में खड़े होकर शराब खरीदते दिखाई दिए। पुलिस निगरानी करती रही, कहीं किसी तरह के विवाद की स्थिति नहीं आई। जिले में गुरुवार से किराना की दुकानें भी खुलने लगेंगी। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने बताया कि सुबह छह बजे से 11 बजे तक किराना की दुकानें खोली जाएंगी। दुकानों के आगे गोल घेरा बनाकर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए जरूरी वस्तुओं की बिक्री की जाएगी। उन्होंने दुकानदारों को हिदायत दी है कि बिना मास्क के पहुंचने वालों को कोई सामान बिक्री न करें। अन्य दुकानों पर पहले की तरह प्रतिबंध लागू रहेगा। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट, सभी एसडीएम को नियमों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। इससे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। इसके साथ ही लोगों को भी सामान खरीदने में असुविधा नहीं हो।

chat bot
आपका साथी