बदायूं में रोडवेज बस स्टैंड पर मिलेगी फ्री वाइफाइ की सेवा

शहर में पहली बार लोगों को फ्री में वाइफाइ सेवा का लाभ मिलने का अवसर आ रहा है। रोडवेज बस स्टैंड पर आने वाले राहगीर और इर्द गिर्द के दुकानदार फ्री में वाइफाइ सेवा का लुफ्त उठा सकेंगे। यह सुविधा शासन के निर्देश पर नगर पालिका द्वारा मुहैया कराई जाएगी। 15 अगस्त तक रोडवेज बस स्टैंड को इस सुविधा से लैस कर दिया जाएगा। इसके लिए जगह चिह्नित करने की तैयारी चल रही है। हाईस्पीड इंटरनेट के जरिए लोग जहां अपने मोबाइल के जरिए मनोरंजन का लाभ उठा सकेंगे। इधर नगर पालिका परिसर में लगे वाइफाइ के टावर को भी शीघ्र ही चालू कराने की कवायद चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 01:50 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 01:50 AM (IST)
बदायूं में रोडवेज बस स्टैंड पर मिलेगी फ्री वाइफाइ की सेवा
बदायूं में रोडवेज बस स्टैंड पर मिलेगी फ्री वाइफाइ की सेवा

बदायूं, जेएनएन: शहर में पहली बार लोगों को फ्री में वाइफाइ सेवा का लाभ मिलने का अवसर आ रहा है। रोडवेज बस स्टैंड पर आने वाले राहगीर और इर्द गिर्द के दुकानदार फ्री में वाइफाइ सेवा का लुफ्त उठा सकेंगे। यह सुविधा शासन के निर्देश पर नगर पालिका द्वारा मुहैया कराई जाएगी। 15 अगस्त तक रोडवेज बस स्टैंड को इस सुविधा से लैस कर दिया जाएगा। इसके लिए जगह चिह्नित करने की तैयारी चल रही है। हाईस्पीड इंटरनेट के जरिए लोग जहां अपने मोबाइल के जरिए मनोरंजन का लाभ उठा सकेंगे। इधर, नगर पालिका परिसर में लगे वाइफाइ के टावर को भी शीघ्र ही चालू कराने की कवायद चल रही है।

सरकार से इंटरनेट चलाने वालों के लिए सभी नगर पालिका और नगर पंचायतों में फ्री में वाइफाइ की सुविधा की सौगात मिलने जा रही है। जिले में सबसे पहले मुख्यालय पर शहर नगर पालिका प्रशासन द्वारा यह सौगात दी जा रही है। शहर को फ्री वाइफाइ की सुविधा से लैस करने का कार्य चल रहा है। कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। जगह भी चिह्नित कर ली गई है। शहर के तीन स्थानों पर वाईफाई का सेटअप से निशुल्क इंटरनेट चलाने की सुविधा दी जाएगी। सब ठीक रहा तो अगले माह के 15 तारीख तक वाईफाई की सुविधा शहरवासियों को मिलना शुरू हो जाएगी। इसकी शुरुआत रोडवेज बस अड्डे से होगी। इसके बाद दूसरे स्थान को भी चिह्नित किया जा रहा है। एक बार में 100 मोबाइल कनेक्ट होने पर भी नहीं पड़ेगा फर्क

ईओ संजय तिवारी के मुताबिक, एक कंपनी से वाइफाइ के सेटअप की बात हो गई है। उस कंपनी का नेटवर्क का इंटरनेट इस समय अच्छा चल रहा है। कंपनी के द्वारा बताया गया है कि वाइफाइ के इंटनेट की स्पीड हाइफाइ होगी। एक बार में अगर 100 मोबाइल भी कनेक्ट होंगे तो इंटनेट की स्पीड में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मोबाइल यूजर स्वत ही ओटीपी के जरिए वाईफाई का पासवर्ड ले लेगा। जिसके जरिए वह इंटनेरट की सुविधा फ्री में ले सकेगा। वर्जन

शासन के निर्देश पर शहरवासियों को निश्शुल्क वाइफाइ की सुविधा दिलाने के लिए पालिका प्रशासन की ओर से कार्य किया जा रहा है। रोडवेज बस स्टैंड पर वाइफाइ का सेटअप और टावर लगाया जाएगा। जहां से लोग इंटरनेट का लुत्फ उठा सकेंगे।

-दीपमाला गोयल, चेयरमैन नगर पालिका शहर में वाइफाइ सेवा उपलब्ध कराने की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। रोडवेड स्टैंज का स्थान चिह्रित कर लिया गया है। जबकि दूसरे स्थान को चिह्रित करने की तैयारी चल रही है। 15 दिन के अंतराल में वाइफाइ की सुविधा लोगों को मुफ्त में दी जाएगी।

-संजय तिवारी, ईओ, नगर पालिका

chat bot
आपका साथी